Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Tata की इस एयरलाइंस के 30 पायलटों ने दिया इस्तीफा, परेशान कंपनी ने अब दिया ये तगड़ा गिफ्ट

Tata की इस एयरलाइंस के 30 पायलटों ने दिया इस्तीफा, परेशान कंपनी ने अब दिया ये तगड़ा गिफ्ट

कंपनी बढ़ती यात्रा मांग को पूरा करने के लिए अपनी क्षमता बढ़ाने की कोशिशों के तहत अप्रैल से पायलट एवं चालक दल के सदस्यों के वेतन में आठ प्रतिशत की बढ़ोतरी करने जा रही है।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: February 16, 2023 19:31 IST
Vistara  - India TV Paisa
Photo:PTI Vistara

टाटा समूह की एयर इंडिया जहां विशालकाय सौदे के कारण चर्चा में है, वहीं समूह की दूसरी एयरलाइंस विस्तार इस समय पायलटों के गंभीर संकट में घिरी है। इस बीच कंपनी ने कर्मचारियों को खास गिफ्ट देने की घोषणा की है। कंपनी बढ़ती यात्रा मांग को पूरा करने के लिए अपनी क्षमता बढ़ाने की कोशिशों के तहत अप्रैल से पायलट एवं चालक दल के सदस्यों के वेतन में आठ प्रतिशत की बढ़ोतरी करने जा रही है। 

विस्तार एयरलाइन टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस के बीच का एक संयुक्त उद्यम है। फिलहाल करीब 2,500 पायलट एवं चालक दल इससे जुड़े हुए हैं। एयरलाइन से जुड़े इस सूत्र ने यह दावा भी किया कि पिछले छह माह में करीब 30 पायलट इस्तीफा दे चुके हैं और इस समय नोटिस अवधि पूरा कर रहे हैं। इनमें से अधिकतर पायलट को खाड़ी देशों की एयरलाइंस से नौकरियों की पेशकश की गई हैं। 

हालांकि, वरिष्ठ पद पर तैनात एक अन्य एयरलाइन अधिकारी ने 30 पायलट के नौकरी छोड़ने के दावे को नकार दिया। उन्होंने अप्रैल से पायलट एवं चालक दल के सदस्यों का वेतन बढ़ाए जाने संबंधी सूचना की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि वेतन बढ़ाने का फैसला सालाना कामकाजी मूल्यांकन का हिस्सा है और इसके पीछे कोई अन्य वजह नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ पायलट ने विस्तार एयरलाइन के एयर इंडिया के साथ विलय की योजनाओं को देखते हुए नौकरी छोड़ने का फैसला वापस भी लिया है। 

इस उच्च पदस्थ सूत्र ने कहा, ‘‘विस्तार ने अप्रैल से पायलट के वेतन में आठ प्रतिशत और चालक दल के सदस्यों के वेतन में छह प्रतिशत की वृद्धि की है।’’ इस बारे में टिप्पणी के लिए विस्तार एयरलाइन को भेजे गए ईमेल का कोई जवाब नहीं मिला है। हालांकि, उसने अपने पायलट को भेजे आंतरिक ईमेल में वेतन-वृद्धि के फैसले से अवगत कराया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement