Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Vodafone Idea Q3 Results: कम हुआ घाटा, 5G रोलआउट के लिए पैसे जुटाने पर कही ये बात

Vodafone Idea Q3 Results: कम हुआ घाटा, 5G रोलआउट के लिए पैसे जुटाने पर कही ये बात

Vodafone Idea Q3 Results: वोडाफोन आइडिया के घाटे में कमी देखने को मिली है। साथ ही कंपनी का ARPU बढ़कर 145 रुपये हो गया है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: January 29, 2024 21:26 IST
VI- India TV Paisa
Photo:FILE VI

Vodafone Idea Q3 Results: देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया की ओर से सोमवार को अक्टूबर-दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी किए गए हैं। तीसरी तिमाही में कंपनी का घाटा कम होकर 6,985 करोड़ रुपये रह गया है, जो कि एक वर्ष पहले 7,990 करोड़ रुपये था। कंपनी एवरेज रेवेन्यू पर यूजर यानी एआरपीयू में 7.4 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है और यह चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 145 रहा है। एक वर्ष पहले यह 135 था। 

इस तिमाही में कंपनी आय में सालाना आधार पर 0.5 प्रतिशत का इजाफा हुआ है और यह 10,673 करोड़ रुपये रही है। कंपनी के 4जी सब्सक्राइबर बेस में भी बढ़त देखने को मिली है। यह 12.56 करोड़ हो गया है। पहले ये 12.16 करोड़ था। तीसरी तिमाही में कंपनी का EBITDA सालाना आधार पर 4.1 प्रतिशत बढ़कर 4,350 करोड़ रुपये हो गया है। यह पहले 4,180 करोड़ रुपये था। कंपनी EBITDA मार्जिन 40.8 प्रतिशत रहा है। 

फंड जुटाने का प्लान 

वोडाफोन आइडिया के सीईओ अक्षय मूंदड़ा ने कहा, ‘‘हमें पिछली 11 तिमाहियों में 21.4 अरब रुपये की उच्चतम एबिटा (कर एवं ब्याज अदायगी से पहले की आय) दर्ज करते हुए खुशी हो रही है। उभरते उद्योग परिदृश्य और ग्राहकों की बदलती जरूरतों के अनुरूप हमने अपनी पेशकशों में सुधार किया है और साथ ही अपने उत्पादों पर भी ध्यान केंद्रित किया है।’’ उन्होंने कहा कि इन प्रयासों की वजह से वोडाफोन आइडिया पिछली 10 तिमाहियों से लगातार अपने 4जी ग्राहकों और एआरपीयू को बढ़ाने में सफल रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 5जी सेवाओं की पेशकश के लिए जरूरी निवेश जुटाने को कंपनी विभिन्न पक्षों के संपर्क में बनी हुई है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement