Thursday, June 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. शाओमी ग्लोबल के उपाध्यक्ष मनु कुमार जैन ने दिया इस्तीफा, कंपनी ने जारी किया बयान

शाओमी ग्लोबल के उपाध्यक्ष मनु कुमार जैन ने दिया इस्तीफा, कंपनी ने जारी किया बयान

शाओमी ग्लोबल के उपाध्यक्ष मनु कुमार जैन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी के तरफ से इसको लेकर बयान जारी कर जानकारी दी गई है।

Written By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: January 30, 2023 19:55 IST
Xiaomi Global VP Manu Kumar Jain resigns - India TV Paisa
Photo:INDIA TV शाओमी ग्लोबल के उपाध्यक्ष मनु कुमार जैन ने अपने पद से दिया इस्तीफा

दुनियाभर की बड़ी टेक कंपनियों में इस्तीफों का दौर जारी है। एक के बाद एक बड़े अधिकारी कंपनी छोड़कर जा रहे हैं। इसी क्रम में अब स्मार्टफोन ब्रांड शाओमी (Xiaomi) के ग्लोबल उपाध्यक्ष और इसकी भारतीय शाखा के पूर्व प्रमुख मनु कुमार जैन ने इस्तीफा दे दिया है। मनु जैन पिछले 9 वर्षों से कंपनी के साथ जुड़े हुए थे। बता दें कि मनु जैन ने साल 2014 में भारतीय मोबाइल बाजार में शाओमी के लॉन्चिंग में बड़ी भूमिका निभाई थी। बाजार में आने के साथ ही कंपनी के मोबाइलों ने कई दिग्गज कंपनियों को पछाड़ दिया था। इसके पीछे जैन की आक्रामक रणनीति को श्रेय दिया गया था।  

ट्वीटर पर किया ऐलान 

अपने इस्तीफे पर मनु कुमार जैन ने एक ट्वीट में कहा "जीवन में परिवर्तन ही एकमात्र स्थिर है! पिछले 9 वर्षों में, मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे इतना प्यार मिला है और इसने इस अलविदा को इतना कठिन बना दिया है। आप सभी का धन्यवाद। उन्होंने कहा "एक यात्रा का अंत रोमांचक अवसरों से भरे एक नए की शुरुआत का भी प्रतीक है। एक नए रोमांच के लिए नमस्ते!" 

बता दें कि कंपनी द्वारा कथित विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के उल्लंघन को लेकर प्रवर्तन निदेशालय और शाओमी के बीच चल रही कानूनी लड़ाई के बीच यह इस्तीफा हुआ है। इस मामले को लेकर कंपनी की भारत में मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, वहीं इसी बीच मनु जैन का इस्तीफा कंपनी को और भी मुश्किलों में डाल सकता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement