Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Apple का 'Time Flies' ईवेंट कल, iPhone 12, सस्ती एप्पल वॉच के अलावा ये प्रोडक्ट हो सकते हैं लॉन्च

Apple का 'Time Flies' ईवेंट कल, iPhone 12, सस्ती एप्पल वॉच के अलावा ये प्रोडक्ट हो सकते हैं लॉन्च

एप्पल के ताजातरीन आईफोन का इंतजार हर साल दुनिया को रहता है। हर साल की तरह Apple iPhone 12 को लेकर भी दुनिया भर में कयास लगाए जा रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 14, 2020 13:07 IST
Apple Time Flies event - India TV Paisa
Photo:FILE

Apple Time Flies event 

एप्पल के ताजातरीन आईफोन का इंतजार हर साल दुनिया को रहता है। हर साल की तरह Apple iPhone 12 को लेकर भी दुनिया भर में कयास लगाए जा रहे हैं। इस बीच एप्पल मंगलवार को 'Time Flies' ईवेंट आयोजित करने जा रहा है। यह ईवेंट 15 सितंबर को कैलिफोर्निया स्थित एपल पार्क में आयोजित किया जाएगा। माना जा रहा है कि कंपनी इस ईवेंट में आईफोन 12 को लॉन्च कर सकती है। वैसे कुछ लीक्स में यह भी खबर मिली थी कि एप्पल अक्टूबर में अपने इस नए फोन को लॉन्च करेगी। इसके अलावा एप्पल अपनी आईवॉच का एक सस्ता एडिशन भी बाजार में उतार सकती है। 

भारत में कब शुरू होगा एप्पल ईवेंट

apple event

Image Source : FILE
apple event

कंपनी ने इवेंट से जुड़ी जानकारी शेयर की है। ये इवेंट 15 सितंबर, 2020 को लोकल टाइम अनुसार सुबह 10 बजे (भारत में रात 10.30 बजे) शुरू किया जाएगा। इवेंट हर साल की तरह एपल हेडक्वॉर्टर के स्टीव जॉब्स थिएटर में ही होगा। कोरोना वायरस को देखते हुए इस साल ये इवेंट वर्चुअल होगा। कहा जा रहा है कि ऐपल 15 सितंबर को नेक्स्ट-जेनरेशन Watch और एक iPad लॉन्च करेगी। इसके साथ ही कुछ रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि कंपनी एक किफायती स्मार्टवॉच भी ला सकती है, जो ऐपल Watch Series 3 की जगह लेगी।

आईफोन 12 हो सकता है लॉन्च

कंपनी इस इवेंट में आईफोन 12 सीरीज को भी लॉन्च कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो इसमें 4 मॉडल लॉन्च किए जाएंगे। इसमें 5.4 इंच वाला आईफोन 12, 6.1 इंच वाला आईफोन 12 मैक्स, 6.1 इंच वाला आईफोन 12 प्रो और 6.7 इंच वाला आईफोन 12 प्रो मैक्स शामिल हैं। आईफोन 12 की बिक्री अक्टूबर से शुरू होगी। इसे लेकर कंपनी ने पहले ही कंफर्म कर दिया था। 

आ सकती है सस्ती स्मार्टवॉच

apple

Image Source : FILE
apple

कंपनी की इस किफायती स्मार्टवॉच का नाम Apple Watch SE हो सकता है। स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो किफायती ऐपल वॉच दो वेरियंट्स में मिलेगी- 40mm और 44mm, इसमें वॉच सीरीज 4 के जैसा ही डिजाइन और M9 प्रोसेसर मिल सकता है। हालांकि कम कीमत के चलते इसमें ऑलवेज ऑन डिस्प्ले और ECG जैसे कुछ प्रीमियम फीचर्स शायद ना मिलें। बता दें कि ऐपल वॉच सीरीज़ 3 कंपनी की सबसे लोकप्रिय स्मार्टवाच में से एक है। बता दें कि भारत में सीरीज 3 स्मार्टवॉच की कीमत 20,900 रुपये से शुरू होती है।

iPad Air 4

इस इवेंट में Apple iPad Air 4 भी लॉन्च कर सकती है। इसका डिजाइन iPad Pro से मिलता जुलता हो सकता है। यूजर्स को इसका भी क्रेज लगा हुआ है। हालांकि इसकी कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ है।

Apple AirPods

कंपनी इस स्पेशल इवेंट में AirPods भी लॉन्च कर सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि एप्पल AirPods का सस्ता वर्जन लॉन्च कर सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement