1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. एप्पल इस साल लॉन्च करेगा सस्ता आईपैड, जानिए क्या हो सकती है कीमत और खासियत

एप्पल इस साल लॉन्च करेगा सस्ता आईपैड, जानिए क्या हो सकती है कीमत और खासियत

नया डिवाइस भी टच आईडी होम बटन, लाइटनिंग पोर्ट के साथ यूएसबी-सी कनेक्टर से लैस होगा। इसमें फुल-लेमिनेशन डिस्प्ले, एंटी-रिफ्लेक्टिव कोटिंग, पी3 वाइड कलर सपोर्ट और ट्रू टोन के होने की उम्मीद जताई जा रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 10, 2021 16:48 IST
जल्द आ सकता है सस्ता...- India TV Paisa
Photo:APPLE

जल्द आ सकता है सस्ता आईपैड

नई दिल्ली| एप्पल इस साल एक पतले और हल्के एंट्री-लेवल के आईपैड को लॉन्च करने की योजना बना रही है। मैक ओटाकारा की एक रिपोर्ट में इस बारे में जानकारी दी गई गई। जापान स्थित मैक ओटाकारा साइट गैजेट और मोबाइल सेग्मेंट के नए लॉन्च और प्रोडक्ट को लेकर अनुमानों, अफवाहों और सूत्रों पर आधारित रिपोर्ट देती है। एप्पल के मामले में सटीक अनुमानों की वजह से इसे एप्पल को लेकर भरोसेमंद सूत्र माना जाता है।

क्या होगी नए आइपैड की खासियत

मैक ओटाकरा की रिपोर्ट के मुताबिक, इस आगामी डिवाइस को नई पीढ़ी के आईपैड एयर 3 की तरह से ही डिजाइन किया जाएगा यानि कि इसकी बॉडी काफी पतली होगी। इस नए आईपैड में डिस्प्ले साइज 10.2 इंच ही रहने वाला है, लेकिन यह शायद आईपैड एयर के मुकाबले कुछ और पतला हो सकता है। आईपैड एयर 6.3 मिमी पतला है। बाजार में उपलब्ध आईपैड के 490 ग्राम के वजन के मुकाबले इसका वजन अपेक्षाकृत कम होगा, रिपोर्ट के मुताबिक ये 460 ग्राम का हो सकता है। यानी यह अभी के डिवाइस के मुकाबले 30 ग्राम कम वजनी होगा। यह डिवाइस भी टच आईडी होम बटन, लाइटनिंग पोर्ट के साथ यूएसबी-सी कनेक्टर से लैस होगा। इसमें फुल-लेमिनेशन डिस्प्ले, एंटी-रिफ्लेक्टिव कोटिंग, पी3 वाइड कलर सपोर्ट और ट्रू टोन के होने की उम्मीद जताई जा रही है।

क्या हो सकती है नए आईपैड की कीमत

इसकी सबसे बड़ी खासियत होगी कि नौवीं पीढ़ी के इस डिवाइस को अपेक्षाकृत सस्ते दाम में पेश किया जाएगा। रिपोर्ट में बताया गया है कि इसकी कीमत के 299 डॉलर से शुरू होने की उम्मीद है, जो कि भारतीय मुद्रा के हिसाब से करीब 22 हजार रुपये है, जबकि अभी के डिवाइस की कीमत 399 डॉलर यानि कि करीब 29 हजार रुपये है।

कब लॉन्च हो सकता है सस्ता आईपैड

रिपोर्ट में अनुमान दिया गया है कि एप्पल शायद मार्च के महीने के अंत तक एक इवेंट में इस साल आने वाले अपने आईपैड लाइन-अप का अनावरण कर सकता है। हालांकि इसकी अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है।

Write a comment
bigg boss 15