1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Airtel Prepaid: भारती एयरटेल के प्रीपेड प्लान महंगे, भारी बढ़ोतरी कल से होगी लागू

Airtel Prepaid: भारती एयरटेल के प्रीपेड प्लान 60% तक महंगे, भारी बढ़ोतरी कल से होगी लागू

देश की प्रमुख टेलिकॉम कंपनी भारती ऐयरटल ने अपने यूजर्स को बड़ा झटका दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 28, 2021 14:11 IST
Airtel Prepaid: भारती एयरटेल...- India TV Paisa
Photo:FILE

Airtel Prepaid: भारती एयरटेल के प्रीपेड प्लान महंगे, भारी बढ़ोतरी कल से होगी लागू

देश की प्रमुख टेलिकॉम कंपनी भारती ऐयरटल ने अपने यूजर्स को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने प्रीपेड प्लान की दरों में भारी बढ़ोत्तरी कर दी है। कंपनी का अब तक सबसे सस्ता मासिक वैलिडिटी प्लान 49 रुपये से शुरू होता था। लेकिन अब कंपनी ने इसकी दर को बढ़ाकर 79 रुपये कर दिया है। कंपनी के अनुसार दरों में यह बढ़ोत्तरी कल यानि गुरुवार से लागू होगी। 

एयरटेल ने एक बयान में कहा कि कंपनी के प्रीपेड पैक अब 79 रुपये के स्मार्ट रिचार्ज से शुरू होंगे और ग्राहकों को दोगुने डेटा के साथ चार गुना अधिक आउटगोइंग मिनट मिलेंगे। एयरटेल ने कहा, ‘‘यह बदलाव बेहतर कनेक्टिविटी समाधान पेश करने पर कंपनी के फोकस के अनुरूप है। शुरुआती रिचार्ज पर एयरटेल ग्राहक अब अपने खाते की शेष राशि की चिंता किए बिना लंबे समय तक जुड़े रह सकते हैं।’’ ये बदलाव 29 जुलाई 2021 से प्रभावी है। एयरटेल का 79 रुपये का प्लान 64 रुपये टॉकटाइम, 200 एमबी डेटा और 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। कंपनी का यह फैसला इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि सभी दूरसंचार परिचालक प्रति उपयोगकर्ता औसत आय (एआरपीयू) बढ़ाने पर जोर दे रहे हैं। 

इससे पहले एयरटेल ने अपने पोस्टपेड कॉरपोरेट यूजर्स के लिए 199 रुपए और 249 रुपए वाले पोस्टपेड प्लान बंद करने की घोषणा की थी। एयरटेल के मौजूदा ग्राहकों को अब अगले बिलिंग साइकल से 299 रुपए में माइग्रेट किया जाएगा।

वोडाफोन आइडिया (Vi) ने 26, जुलाई से अपने कॉरपोरेट ग्राहकों के लिए बिजनेस प्लान महंगे कर दिए हैं।कंपनी ने इसके लिए नए पोस्टपेड 'बिजनेस प्लस' प्लान लॉन्च किए हैं। ग्राहकों को इन प्लान में कई एक्सक्लूसिव बेनीफिट्स मिलेंगे। वहीं, इन प्लान की कीमत 299 रुपए होगी। वीआई अपने पोस्टपेड प्लान को महंगा करने के साथ एयरटेल के साथ खड़ी हो गई है। एयरटेल ने 3 दिन पहले ही अपने पोस्टपेड प्लान महंगे किए हैं। कंपनी ने 749 रुपए वाले फैमिली पोस्टपेड प्लान को 999 रुपए से रिप्लेस किया है।

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

पढें-  Amazon के नए 'लोगो' में दिखाई दी हिटलर की झलक, हुई फजीहत तो किया बदलाव

पढें-  नया डेबिट कार्ड मिलते ही करें ये काम! नहीं तो हो जाएगा नुकसान

Write a comment
Click Mania