1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Instagram For Kids: बच्चों के लिए आएगा इंस्टाग्राम, जानिए फेसबुक की इस नई पेशकश में क्या होगा खास

Instagram For Kids: बच्चों के लिए आएगा इंस्टाग्राम, जानिए फेसबुक की इस नई पेशकश में क्या होगा खास

निया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी Facebook के स्वामित्व वाली फोटो शेयरिंग एप Instagram जल्द ही बच्चों के लिए एक नया ऐप लॉन्च करेगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 19, 2021 16:02 IST
Instagram- India TV Paisa

Instagram

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी Facebook के स्वामित्व वाली फोटो शेयरिंग एप Instagram जल्द ही बच्चों के लिए एक नया ऐप लॉन्च करेगी। यह खासतौर पर 13 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए होगा। फेसबुक ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी 13 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए इंस्टाग्राम पर काम कर रही है, जिसे मैसेंजर किड्स की तरह से ही पेरेंट्स कंट्रोल कर सकेंगे। इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने कहा कि इंस्टाग्राम के एक वर्जन पर अभी काम चल रहा है।

मोसेरी ने अपने एक ट्वीट में कहा, "बच्चे अकसर माता-पिता से पूछते रहते हैं कि क्या उनके लिए भी कोई ऐप है जिन्हें वह इस्तेमाल कर सकते हैं। जिसकी मदद से वे अपने दोस्तों के साथ जुड़े रह सकते हैं।" उन्होंने आगे कहा, "इंस्टाग्राम के इस संस्करण पर मैसेंजर किड्स की ही तरह पेरेंट्स का कंट्रोल रहेगा। इस पर हमारा काम जारी है। आगे आने वाले समय में हम इस बारे में और जानकारी साझा करेंगे।" मोसेरी वाइस प्रेसिडेंट पावनी दीवानजी के साथ इंस्टाग्राम पर बच्चों से संबंधित परियोजनाओं की देखरेख करते हैं।

बता दें के मौजूदा वक्त में इंस्टाग्राम की पॉलिसी 13 साल से कम उम्र के बच्चों को Instagram के इस्तेमाल की मंजूरी नहीं देती है। साथ ही बच्चे अपने पैरेंट्स और मैनेजर के सुपरविजन में एक Instagram का इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे Facebook और Instagram पर बच्चों के खिलाफा अपराध के मामले बढ़ने की शिकायत मिली है। इन प्लेटफॉर्म पर बच्चों से जुड़ी आपत्तिजनक पोस्ट मौजूद होने की आरोप है। इसके बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बच्चों के खिलाफ कंटेंट को हटाने का दबाव बढ़ा था। 

Write a comment
X