1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Google 30 सितंबर को लॉन्‍च करेगी pixel 5, Apple iPhone 12 में नहीं होगा 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट

Google 30 सितंबर को लॉन्‍च करेगी pixel 5, Apple iPhone 12 में नहीं होगा 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट

अमेरिकी कंपनी इस साल अपने चार नए आईफोन लॉन्च करने वाली है। इनमें दो प्रीमियम वेरिएंट्स हो सकते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 16, 2020 11:18 IST
Google Pixel 5 May Launch on September 30- India TV Paisa
Photo:TEK DEEPS

Google Pixel 5 May Launch on September 30

सैन फ्रांसिस्को। वैश्विक टेक दिग्‍गज गूगल अपने बहुप्रतिक्षित स्मार्टफोन पिक्सल 5, एक क्रोमकास्ट और एक स्मार्ट स्पीकर को 30 सितंबर को होने वाले वार्षिक हार्डवेयर इवेंट के दौरान लॉन्च करेगा। पिक्सल 5 की घोषणा पिक्सल 4ए के आधिकारिक लॉन्च के समय की गई थी। जिग्मोचाइना की एक रिपोर्ट के मुताबिक लॉन्च नाइट इन नाम के इस वर्चुअल लॉन्च इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी। पिक्सल 5 सबसे पहले अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, आयरलैंड, फ्रांस, जर्मनी, जापान, ताइवान और ऑस्‍ट्रेलिया में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

पंचहोल सेल्फी कैमरा से लैस गूगल पिक्सल 5 की कीमत 800 डॉलर के करीब हो सकती है। इसके अलावा गूगल इस इवेंट के दौरान बिल्कुल नया नेस्ट ब्रांडेड गूगल होम स्पीकर भी लॉन्च करेगा।

एप्पल आईफोन 12 में 120 हट्ज रिफ्रेश रेट नहीं

एप्पल के नेक्स्ट जेनरेशन आईफोन 2020 लाइनअप में हो सकता है कि 120 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट ना हो। एप्पल बैटरी लाइफ को ध्यान में रखते हुए यह बदलाव कर सकता है। मशहूर एप्पल एनालिस्ट मिंग-चीन कु के मुताबिक 120 हर्ट्ज डिस्प्ले 2021 में डेब्यू कर सकता है। इशके साथ लो टेम्‍प्रेचर पॉलीक्राइस्टेलाइन ऑक्सिड (एलटीपीओ) डिस्प्ले टेक्नोलॉजी हो सकती है, जो कम बैटरी खाती है।

कू ने कहा है कि 5.4 इंच आईफोन 12 में थोड़ा नैरो नॉच होगा और इस पर ही लेफ्ट टॉप और राइट टॉप कॉर्नर्स पर टाइम और सिग्नल स्ट्रेंथ दिखा करेंगे। अमेरिकी कंपनी इस साल अपने चार नए आईफोन लॉन्च करने वाली है। इनमें दो प्रीमियम वेरिएंट्स हो सकते हैं। कू का कहना है कि सभी चार आईफोंस ओएलईडी डिस्प्ले के साथ होंगे और साथ ही साथ इनके साथ 5जी सपोर्ट भी होगा।

Write a comment
X