1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. होमफूडी ने लॉन्च किया मोबाइल ऐप, अब महिलाएं घर बैठे कमा सकती है पैसा

होमफूडी ने लॉन्च किया मोबाइल ऐप, अब महिलाएं घर बैठे कमा सकती है पैसा

ई-कॉमर्स स्टार्टअप-होमफूडी ने ऑथेन्टिक होम मेड फूड पर आधारित भारत का पहला मोबाइल ऐप लॉन्च कर दिया है। होमफूडी भारत की महिलाओं को घर से पैसा कमाने का सबसे बड़ा अवसर उपलब्ध करा रहा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 24, 2019 16:01 IST
Homefoodi Unravels India’s 1st Dedicated Home Food...- India TV Paisa

Homefoodi Unravels India’s 1st Dedicated Home Food App

नोएडा | ई-कॉमर्स स्टार्टअप-होमफूडी ने ऑथेन्टिक होम मेड फूड पर आधारित भारत का पहला मोबाइल ऐप लॉन्च कर दिया है। होमफूडी भारत की महिलाओं को घर से पैसा कमाने का सबसे बड़ा अवसर उपलब्ध करा रहा है। इस ऐप के माध्यम से महिलाएं अपने घर में रहते हुए होम शेफ बनकर रोजगार के अवसर भी पा सकेंगी। साथ ही कम्पनी का मकसद लोगों को स्वस्थ और संतुलित भोजन उपलब्ध कराते हुए हेल्दी और फिट इंडिया अभियान को भी समर्थन देना है।

कम्पनी के पास दो मोबाइल एप्लीकेशन हैं, एक शेफ ऐप और एक कस्टमर ऐप। होमफूडी टीम हर घर में जाएगी और खाने की गुणवत्ता, सफाई और उनकी रसोई की जांच करेगी। इसके बाद ही किसी शेफ को होमफूडी प्लेटफॉर्म पर आने का अवसर मिल सकेगा। होमफूडी के सभी होम शेफ 100 फीसदी एफएसएसएआई पंजीकृत होंगे।

ओटीबी स्ट्रेटेजी द्वारा मेट्रो शहरों में स्थित 2000 शेफ्स के बीच गहन शोध के बाद शेफ ऐप को तैयार किया गया है। इसमें शेफ्स की चुनौतियों और आकांक्षाओं को ध्यान में रखा गया है। इस तरह, एक ऐसा ऐप तैयार किया जा सका जिसके आधार पर शेफ्स अपना खुद का मेन्यू, कीमत, ऑर्डर टाइम, आर्डर मात्रा इत्यादि तय कर सकते हैं। साथ ही शेफ्स अपने हिसाब से डिलिवरी या टेकअवे टाइम स्लॉट दे सकते हैं। होमफूडी ऐप में एक बहुत यूनीक फीचर है, जो शेफ्स को आजऔर आने वाले दिनों के लिए ऑर्डर लेने की आजादी देता है। होमफूडी में सभी होम शेफ्स सिंगल प्लास्टिक के उपयोग से बचने के लिए कृतसंकल्प हैं। पैकेजिंग के लिए वे 100 फीसदी रीसाइकिएबल मटेरियल इस्तेमाल करेंगे।

Homefoodi Unravels India’s 1st Dedicated Home Food App

होमफूडी ऐप गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध है और नोएडा के सभी होम शेफ्स इसके माध्यम से इस प्लेटफार्म से जुड़ सकते हैं। ग्राहकों को होम शेफ्स के यहां से 27 अक्टूबर, दीवाली के शुभ दिन से भोजन ऑर्डर करने का अवसर प्राप्त होगा।

मोबाइल ऐप लॉन्च पर होमफूडी के संस्थापक नरेंद्र सिंह दहिया ने कहा, ‘‘हमारा उद्देश्य घर-घर स्टार्टअप है और हम भारत में महिलाओं के लिए स्वरोजगार का सबसे बड़ा अवसर पैदा करना चाहते हैं। होमफूडी की सह-संस्थापक डॉ. मोना दहिया ने कहा, ‘‘ग्राहक शानदार भोजन तैयार करने वाले होम शेफ्स के माध्यम से अपने पसंदीदा व्यंजनों के साथ नाता जोड़ सकते हैं। हम सभी होम शेफ्स का स्वागत करते हैं। इन सबके माध्यम से हम भारत को स्वस्थ और फिट बनाना चाहते हैं और साथ ही लोगों को स्वस्थ और संतुलित भोजन उपलब्ध कराना चाहते हैं।’’

Write a comment