Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. भारत से पहले पाकिस्‍तान में लॉन्‍च हो चुका है Honor 9X, दोनों देशों की कीमत में है इतना अंतर

भारत से पहले पाकिस्‍तान में लॉन्‍च हो चुका है Honor 9X, दोनों देशों की कीमत में है इतना अंतर

हॉनर ने मंगलवार को भारत में हॉनर 9एक्स को लॉन्च किया, जिसकी यहां शुरुआती कीमत 13,999 रुपए है। हॉनर 9एक्स गूगल प्ले और अन्य गूगल सर्विसेस के साथ आएगा।

Abhishek Shrivastava Written by: Abhishek Shrivastava
Published on: January 14, 2020 14:10 IST
Honor 9X Phone, Magic Watch 2 Smartwatch, Band 5i Launched in India- India TV Paisa

Honor 9X Phone, Magic Watch 2 Smartwatch, Band 5i Launched in India

नई दिल्‍ली। चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी हॉनर ने मंगलवार को भारत में अपना नया बजट स्‍मार्टफोन हॉनर 9एक्‍स को लॉन्‍च किया। आपको बता दें कि कंपनी भारत से पहले हॉनर 9एक्‍स को पाकिस्‍तान में लॉन्‍च कर चुकी है। भारत और पाकिस्‍तान में इस फोन की कीमत में दोगुने से ज्‍यादा का अंतर है। स्‍पेसिफ‍िकेशंस और फीचर्स की बात करें तो दोनों देशों में यह एक-समान हैं। हॉनर को लगता है कि पाकिस्‍तान बड़ा बाजार है यही कारण है कि उसने भारत से पहले पाकिस्‍तान में हॉनर 9एक्‍स को लॉन्‍च किया है। भारतीयों को इससे थोड़ी नाराजगी हो सकती है।

हॉनर ने मंगलवार को भारत में हॉनर 9एक्‍स को लॉन्‍च किया, जिसकी यहां शुरुआती कीमत 13,999 रुपए है। हॉनर 9एक्‍स गूगल प्‍ले और अन्‍य गूगल सर्विसेस के साथ आएगा। हॉनर ने इसके अलावा हॉनर बैंड 5आई और हॉनर मैजिक वॉच 2 को भी लॉन्‍च किया है। भारत में हॉनर 9एक्‍स की बिक्री फ्लिपकार्ट पर 19 जनवरी से शुरू होगी।

हॉनर 9एक्‍स की भारत व पाकिस्‍तान में कीमत

हॉनर 9एक्‍स भारत से पहले पाकिस्‍तान में लॉन्‍च किया जा चुका है। इसके 6जीबी रैम व 128जीबी स्‍टोरेज वेरिएंट की कीमत यहां 38,999 रुपए है। भारत में हॉनर 9एक्‍स के 6जीबी रैम व 128जीबी वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपए है। भारत और पाकिस्‍तान के बीच हॉनर 9एक्‍स की कीमत के बीच दोगुने से ज्‍यादा का अंतर है। भारत में हॉनर 9एक्‍स का एक और वेरिएंट 4जीबी रैम व 128जीबी स्‍टोरेज के साथ पेश किया गया है, जिसकी कीमत यहां 13,999 रुपए है।

Honor 9X Phone, Magic Watch 2 Smartwatch, Band 5i Launched in India

Honor 9X Phone, Magic Watch 2 Smartwatch, Band 5i Launched in India

हॉनर 9एक्‍स के स्‍पेसिफ‍िकेशंस  

हॉनर 9एक्‍स में 6.59 इंच फुल एचडी+ डिस्‍प्‍ले, किरिन 710 चिपसेट और 6जीबी तक की रैम दी गई है। हॉनर 9एक्‍स में 16 मेगापिक्‍सल का पॉप-अप सेल्‍फी कैमरा और एक ट्रिपल रियर कैमरा से‍टअप है, जिसमें 48 मेगापिक्‍सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्‍सल का सेकेंडरी कैमरा और 2 मेगापिक्‍सल का डेप्‍थ सेंसर है।

कंपनी का दावा है कि हॉनर 9एक्‍स में एआई सिग्‍नल एन्‍हांसर है जो 4जी रिसेप्‍शन को 50 प्रतिशत तक बढ़ाता है। यह स्‍मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित ईएमयूआई 9.1 पर रन करता है। फोन में 3.5एमएम हेडफोन जैक है। इसकी बैटरी 4000एमएएच की है। हॉनर 9एक्‍स दो कलर सेफायर ब्‍लू और मिडनाइट ब्‍लैक में आएगा।    

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement