Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Karbonn ने लॉन्‍च किए L52 और Mach-6 स्‍मार्टफोन, साथ में मिलेगा VR हैडसेट

Karbonn ने लॉन्‍च किए L52 और Mach-6 स्‍मार्टफोन, साथ में मिलेगा VR हैडसेट

मोबाइल कंपनी Karbonn ने क्वाट्रो एल52 और टाइटेनियम मैक 6 भारत में लॉन्च कर दिए हैं। दोनों हैंडसेट कार्बन के VR हैडसेट के साथ आएंगे।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 11, 2016 15:08 IST
For Movie Lovers: Karbonn ने लॉन्‍च किए L52 और Mach-6 स्‍मार्टफोन, साथ में मिलेगा VR हैडसेट- India TV Paisa
For Movie Lovers: Karbonn ने लॉन्‍च किए L52 और Mach-6 स्‍मार्टफोन, साथ में मिलेगा VR हैडसेट

नई दिल्‍ली। मोबाइल कंपनी Karbonn ने भारतीय बाजार में दो नए स्मार्टफोन क्वाट्रो एल52 और टाइटेनियम मैक 6 भारत में लॉन्च कर दिए हैं। इनकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि दोनों हैंडसेट कार्बन के वीआर हैडसेट के साथ आएंगे। कंपनी का कहना है कि इस डिवाइस की मदद से मोबाइल पर वीडियो देखने का अनुभव और बेहतर हो जाएगा। कार्बन क्वात्रो एल52 की कीमत 8,790 रुपए और और कार्बन टाइटेनियम मैक 6 की कीमत 7,490 रुपये रखी गई है।

वीडियो और फिल्‍में देखते के लिए खास है वीआर सेट

Karbonn के मुताबिक नए वर्चुअल रियालिटी हेडसेट में बाई-कॉन्वेक्स लेंस दिए गए हैं जिनकी मदद से इसका इस्तेमाल करने वालों को थिएटर जैसा अनुभव मिलेगा। ये वीआर सेट बाजार में मिल रहे दूसरे वीआर सेट से मजबूत हैं क्‍योंकि इन्‍हें एबीएस प्लास्टिक फाइबर से बनाया है। कंपनी ने बताया है कि कार्बन क्वात्रो एल52 और टाइटेनियम माक सिक्स में वीआर ऐप पहले से इंस्टॉल हैं। यूज़र इसकी मदद से वीआर वीडियो खुद बना पाएंगे।

गेमिंग के शौकीनों के लिए ये हैं 5 बेस्‍ट पर्फोर्मेंस Smartphones

Gaming Phone

redmiIndiaTV Paisa

coolpad (1)IndiaTV Paisa

lava (1)IndiaTV Paisa

intex (2)IndiaTV Paisa

panasonicIndiaTV Paisa

क्‍या हैं क्‍वाट्रो एल52 की खासियत

Karbonn क्‍वाट्रो एल52 में 5 इंच का एचडी का कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही इसमें 1.3 गीगाहर्ट्ज़ डुअल-कोर प्रोसेसर, 2 जीबी रैम, 16 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज, माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट (32 जीबी तक) का मजबूत कॉम्‍बिनेशन मिलेगा। इस फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। यह डुअल-सिम स्मार्टफोन 4जी नेटवर्क को सपोर्ट करेगा और इसमें 2250 एमएएच की बैटरी है। बैटरी के बारे में 6 घंटे तक का टॉक टाइम और 300 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम देने का दावा किया गया है।

क्‍या हैं टाइटेनियम मैक 6 की स्‍पेसिफिकेशंस

अब बात करें Karbonn टाइटेनियम मैक 6 की तो इसमें 6 इंच का एचडी डिस्प्ले और 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर प्रोसेसर है। इसमें 2 जीबी रैम है और इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी। यूज़र हैंडसेट में माइक्रोएसडी कार्ड  (32 जीबी तक) इस्तेमाल कर पाएंगे। स्मार्टफोन में 3300 एमएएच की बैटरी  है। एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर चलने वाले टाइटेनियम मैक 6 में 8 मेगापिक्सल का रियर और 3.2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। यह एक डुअल-सिम डिवाइस और 3जी कनेक्टिविटी के साथ आता है।

इनफोकस Bingo 10 है दुनिया का सबसे सस्‍ता मार्शमैलो स्‍मार्टफोन

इन स्‍मार्टफोन में है 32 जीबी इंटरनल मैमोरी, ये हें 12000 रुपए से सस्‍ते बेस्‍ट फोन

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement