1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Mi Band 5 खरीदें या Mi Band 4, जानिए एक साल में क्या कुछ बदल गया है?

Mi Band 5 खरीदें या Mi Band 4, जानिए एक साल में क्या कुछ बदल गया है?

यहां एक तुलना दी जा रही है जो आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगी कि आपको नए एडिशन का इंतजार करना चाहिए या 2019 मॉडल से काम चलाना चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 30, 2020 13:35 IST
Mi band 5- India TV Paisa
Photo:FILE

Mi band 5

चीनी टेक्नोलॉजी कंपनी शाओमी ने मंगलवार को आयोजित स्मार्टर लिविंग 2021 वर्चुअल इवेंट के दौरान भारत में सबसे अधिक बिकने वाले स्मार्ट बैंड के अगले वर्जन को लॉन्च कर दिया। इस साल की शुरुआत में Mi Band 5 को पहले ही चीन में लॉन्च किया गया था, जिसमें कई ऐसे फीचर हैं जो संकेत देते हैं कि बाजार में Mi की भारत की हिस्सेदारी कम होने की संभावना नहीं है। यदि आप एक सस्ते स्मार्ट बैंड की तलाश कर रहे हैं, तो यहां एक तुलना दी जा रही है जो आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगी कि आपको नए एडिशन का इंतजार करना चाहिए या 2019 मॉडल से काम चलाना चाहिए।

Mi बैंड 5 बनाम Mi बैंड 4: डिस्प्ले

Mi Smart Band 5 में डिस्प्ले साइज़ बढ़ गया है। यह पिछले वर्जन पर 0.95-इंच AMOLED डिस्प्ले के बजाय 1.1-इंच AMOLED डिस्प्ले को स्पोर्ट करता है। Mi Band 4 100 से कम वॉच फेस के साथ आया है। जबकि Mi Band 5 अनलिमिटेड वॉच फेस के साथ आता है और यूजर इसे कस्टमाइज भी कर सकता है। यह वास्तव में यूजर पर निर्भर करता है कि वह इस खूबी से आकर्षित होता है या नहीं।

Mi band 5

Mi band 5

Mi Band 5 बनाम Mi Band 4: प्रमुख फीचर्स

दोनों गैजेट्स में आप अपनी कॉल को ट्रैक कर पाएंगे, मैसेज देख पाएंगे, अपनी एक्टिविटी को ट्रैक कर सकते हैं और वाटर रजिस्टेंट हैं। हालाँकि, Mi स्मार्ट बैंड 5 में, पर्सनल एक्टिविटी इंटेलिजेंस (PAI) एक्टिविटी इंडेक्स शुरू किया गया है, जो रोजाना 1 से 1000 तक शारीरिक गतिविधियों और हृदय गति के आधार पर विस्तृत हेल्थ-ट्रैकिंग रेटिंग की पेशकश करेगा। Mi का यह भी दावा है कि स्लीप ट्रैकिंग सिस्टम में 40 प्रतिशत सुधार हुआ है जो REM (रैपिड आई मूवमेंट) को बेहतर तरीके से ट्रैक करने में मदद करता है।

11 स्पोर्ट मोड 

कोविड -19 महामारी को ध्यान में रखते हुए, नए एडिशन में 11 स्पोर्ट मोड हैं जिनमें इनडोर एक्सरसाइज-ट्रैकिंग फीचर जैसे इनडोर साइकिलिंग, पूल तैराकी, रस्सी कूदना, रोइंग मशीन और योग शामिल हैं। Mi ने संभावित महिला खरीदारों पर भी ध्यान केंद्रित किया है क्योंकि Mi स्मार्ट बैंड 5 मासिक धर्म ट्रैकिंग क्षमताओं के साथ लोड होगा। इन फीचर्स के साथ, इसमें सांस की ट्रैकिंग, तनाव की निगरानी भी होगी क्योंकि कई घर और स्वचालित गतिविधि का पता लगाने से काम कर रहे हैं।

Mi Band 5 बनाम Mi Band 4: बैटरी और चार्जिंग

Mi Smart Band 4 की बैटरी एक बार चार्ज करने पर 20 दिनों तक चल सकती है। दूसरी ओर, Mi स्मार्ट बैंड 5 दो सप्ताह या तीन सप्ताह तक चल सकता है, इस पर निर्भर करता है कि आप इसे सामान्य मोड या पावर-सेविंग मोड में उपयोग करते हैं। हालाँकि, यहां बड़ा बदलाव यह है कि आपको पिछले संस्करणों की तरह घड़ी को चार्ज करने के लिए स्ट्रैप को हटाने की जरूरत नहीं है क्योंकि Mi ने नई पीढ़ी में मैग्नेटिक चार्जिंग दी है।

Mi Band 5 बनाम Mi Band 4: कीमत

Mi India ने कीमत को इस हद तक नहीं बढ़ाया है कि आप चौंक जाएं। Mi बैंड 4 को पिछले साल 2,299 रुपये में लॉन्च किया गया था जबकि नए संस्करण की कीमत आपको 2,499 रुपये होगी। यह 1 अक्टूबर से mi.com, एमआई होम और अमेज़न पर उपलब्ध होगा।

Write a comment
X