Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. माइक्रोमैक्स ने लॉन्‍च किया बजट स्‍मार्टफोन कैनवस 1,  इस पर मिल रही है 100 दिन की रिप्‍लेसमेंट वारंटी

माइक्रोमैक्स ने लॉन्‍च किया बजट स्‍मार्टफोन कैनवस 1,  इस पर मिल रही है 100 दिन की रिप्‍लेसमेंट वारंटी

भारतीय मोबाइल हैंडसेट निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने कैनवस सीरीज के तहत नया स्मार्टफोन माइक्रोमैक्स कैनवस 1 लॉन्‍च किया है। इसकी कीमत 6,999 रुपए है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: July 17, 2017 18:58 IST
माइक्रोमैक्स ने लॉन्‍च किया बजट स्‍मार्टफोन कैनवस 1,  इस पर मिल रही है 100 दिन की रिप्‍लेसमेंट वारंटी- India TV Paisa
माइक्रोमैक्स ने लॉन्‍च किया बजट स्‍मार्टफोन कैनवस 1,  इस पर मिल रही है 100 दिन की रिप्‍लेसमेंट वारंटी

नई दिल्‍ली। भारतीय मोबाइल हैंडसेट निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने कैनवस सीरीज के तहत नया स्मार्टफोन माइक्रोमैक्स कैनवस 1 लॉन्‍च किया है। इसकी कीमत 6,999 रुपए है। यह स्मार्टफोन मैट ब्लैक और क्रोमा ब्लैक दो कलर वैरिएंट्स के साथ आज से ऑफलाइन रिटेल स्टोर में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। माइक्रोमैक्स की नई पॉलिसी ‘100 दिन रिप्लेसमेंट वारंटी’ के मुताबिक, इस हैंडसेट को खरीदने की तारीख से 100 दिन के अंदर हार्डवेयर में अगर कोई समस्या आती है तो हैंडसेट बदलकर कस्टमर को नया स्मार्टफोन दिया जाएगा। यह वारंटी सामान्य प्रोडक्ट वारंटी से अलग है जो 1 साल की होती है।

यह भी पढ़ें : Whatsapp में हुए फोटो और फाइल शेयरिंग से जुड़े ये अहम बदलाव, जल्‍द कीजिए अपनी एप को अपडेट

कैनवस 1 के स्‍पेसिफिकेशंस

कैनवस 1 स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो, इस डिवाइस में 5-इंच 2.5 HD डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेजोल्‍यूशन 1280 x 720 पिक्सेल्स है। इसके साथ ही 1.3GHz क्वाड-कोर मीडियाटेक 6737 प्रोसेसर, 2GB रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज सुविधा है। इंटरनल स्‍टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड से 32GB तक बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें :  रिलायंस 21 जुलाई को कर सकता है Jio के 4G फीचर फोन की घोषणा, इंटरनेट पर लीक हुईं तस्‍वीरें

कैनवस 1 का कैमरा और बैटरी

कैमरे की बात करें तो, इसमें आपको 8MP रियर कैमरा और सेल्फी के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा मिलेगा। डिवाइस में 2500mAh की बैटरी है। कंपनी के दावे के मुताबिक यह बैटरी 7 घंटे तक का टॉकटाइम और 180 घंटो का स्टेंडबाय समय देती है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.0 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। कनेक्टिविटी के लिए 4G VoLTE, डुअल सिम, वाई-फाई, 3.5mm ईयरफोन जैक, माइक्रो USB 2.0 और ब्लूटूथ जैसी सुविधा दी गई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement