Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. माइक्रोमैक्‍स इसी महीने लॉन्‍च कर सकता है 4G Volte फीचर फोन, ये है संभावित कीमत

माइक्रोमैक्‍स इसी महीने लॉन्‍च कर सकता है 4G Volte फीचर फोन, ये है संभावित कीमत

माइक्रोमैक्‍स अगले महीने अपना पहला 4G Volte से लैस अपना पहला फीचर फोन लॉन्‍च कर सकता है। इसकी कीमत भी 2000 रुपए से कम हो सकती है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: October 05, 2017 20:42 IST
माइक्रोमैक्‍स इसी महीने लॉन्‍च कर सकता है 4G Volte फीचर फोन, ये है संभावित कीमत- India TV Paisa
माइक्रोमैक्‍स इसी महीने लॉन्‍च कर सकता है 4G Volte फीचर फोन, ये है संभावित कीमत

नई दिल्‍ली। यदि आप भी रिलायंस जियो का 4जी Volte से लैस फीचर फोन खरीदने के लिए महीनों से कतार में हैं। तो यह खबर आपके लिए ही है। भारतीय मोबाइल निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्‍स इसी महीने अपना पहला 4G Volte से लैस अपना पहला फीचर फोन लॉन्‍च कर सकता है। अंग्रेजी अखबार इकोनॉमिक टाइम्‍स में छपी खबर के मुताबिक माइक्रोमैक्‍स अक्‍टूबर में इस फोन को लॉन्‍च कर सकती है। खास बात यह है कि इसकी कीमत भी 2000 रुपए से कम हो सकती है।

जुलाई में जियो ने अपना सबसे सस्‍ता जियो फोन लॉन्‍च कर तहलका मचा दिया था। इसके बाद से कई कंपनियां 4जी वोल्‍ट फीचर से लैस फोन उतारने की तैयारी कर रही थीं। अब जहां कुछ ग्राहकों को जियो फोन डिलिवर होने शुरू हो गए हैं। ऐसे में कंपनियां अपने फोन उतारने को पूरी तरह तैयार दिख रही हैं। फिलहाल रिलायंस जियो ही 4जी वोल्‍ट नेटवर्क का प्रयोग करता है। वहीं हाल ही में एयरटेल ने भी मुंबई में 4जी वोल्‍ट की टे‍स्‍टिंग शुरू की है।

अखबार में छपी खबर के अनुसार इस फीचर फोन के लिए माइक्रोमैक्‍स ने सरकार कंपनी बीएसएनएल के साथ करार किया है। माना जा रहा है कि माइक्रोमैक्‍स बीएसएनएल के साथ मिलकर इस फोन के साथ फ्री वॉयस कॉलिंग सहित कुछ फीचर्स भी पेश कर सकती है। हालांकि सवाल यह भी है कि बीएसएनएल अभी सिर्फ 3जी सर्विस ही प्रदान कर रहा है। ऐसे में 4जी वोल्‍ट के लिए यह साझेदारी कितनी फायदेमंद होगी, यह देखना दिलचस्‍प होगा।

रिपोर्ट के अनुसार फोन में बड़ी स्‍क्रीन के साथ पावरफुल बैटरी मिल सकती है। साथ ही जियो फोन की टक्‍कर में 2 मेगापिक्‍सल के रियर कैमरे के साथ ही फ्रंट में वीजीएस सेल्‍फी कैमरा मिल सकता है। माइक्रोमैक्‍स से पहले इंटेक्‍स भी 4जी वोल्‍ट से लैस फोन बाजार में पेश कर चुकी है। लेकिन अभी तक इसे खास रिस्‍पॉन्‍स नहीं मिला है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement