1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Milagrow Seagull review: मेड की नहीं पड़ेगी जरूरत, गंदे घर को मिनटों में साफ कर देगा ये रोबोट

Milagrow Seagull review: मेड की नहीं पड़ेगी जरूरत, गंदे घर को मिनटों में साफ कर देगा ये रोबोट

19,990 रुपए की कीमत पर आने वाला मिलाग्रो सीगल 800 से 900 वर्ग फुट एरिया वाले घरों की सफाई के लिए सक्षम है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 07, 2020 9:36 IST
Milagrow Seagull review: A dirty house cleans in minuts- India TV Paisa
Photo:MILAGROW

Milagrow Seagull review: A dirty house cleans in minuts

कोविड-19 के दौर में न्‍यू नॉर्मल के तहत उत्‍पन्‍न लोगों की जरूरतों और मांगों को देखते हुए मिलाग्रो ने घर की सफाई के लिए एक ऐसा रोबोटिक वैक्‍यूम क्‍लीनर लॉन्‍च किया है, जो काफी हदतक समझदार है। मिलाग्रो सीगल आपके घर के फर्श को न केवल साफ करता है बल्कि फर्श को बेदाग और चमकदार भी बनाता है। हालांकि, इसकी कीमत मध्‍यम आय वर्ग के लिए थोड़ी ज्‍यादा है। इसकी सफाई क्षमता और कार्य प्रदर्शन को देखते हुए इस पर एक बार विचार किया जा सकता है।  

19,990 रुपए की कीमत पर आने वाला मिलाग्रो सीगल 800 से 900 वर्ग फुट एरिया वाले घरों की सफाई के लिए सक्षम है। क्‍योंकि इसका बैटरी बैकअप कम है। यदि आपके पास सफाई के लिए समय नहीं है तो आप मिलाग्रो सीगल को अपना सकते हैं। क्‍योंकि यह न केवल फर्श से धूल को साफ करता है बल्कि पोछा भी लगाता है। इससे घर का फर्श साफ और चमकदार बन जाता है।

मिलाग्रो ने मिलाग्रो सीगल के अलावा मिलाग्रो आईमैप 10.0 और मिलाग्रो आईमैप मैक्‍स को भी पेश किया है। मिलाग्रो सीगल की कीमत जहां, 19,990 रुपए है, वहीं मिलाग्रो आईमैप 10.0 की कीमत 89,990 रुपए और मिलाग्रो आईमैप मैक्‍स की कीमत 99,990 रुपए है।

मिलाग्रो सीगल एक राउंड शेप रोबोटिक वैक्‍यूम क्‍लीनर है, जिसमें दो ब्रश लगे हुए हैं और एक मोप है। इसमें बस एक ही कमी है कि मोप को बार-बार मैनुअली गीला करना पड़ता है, क्‍योंकि इसमें वाटर टैंक नहीं है। इसके ब्रश धूल को रोबोट वैक्‍यूल क्‍लीनर के मुख बिंदू तक लेकर आते हैं, जहां इसे भीतर खींच लिया जाता है। यह कारपेट आदि को भी साफ करता है। इसके सेंसर रोबोट को देखने में मदद करते हैं।

मिलाग्रो सीगल को स्‍मार्टफोन के जरिये भी कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें सफाई के लिए कई मोड है, जिसे आप अपनी सुविधाअनुसार चुन सकते हैं। इसके डस्‍टबीन को आसानी से निकालकर साफ किया जा सकता है। इसमें एक डोकिंग स्‍टेशन है, जहां रोबोटिक वैक्‍यूम क्‍लीनर चार्ज होता है। रोबोट में एक ऐसा बटन है, जिसे दबाने पर रोबोट अपने आप चार्जिंग स्‍टेशन पर पहुंच जाता है और चार्ज होने लगता है।

ओवरऑल मिलाग्रो सीगल को बहुत समझदारी से डिजाइन किया गया है। इसका पतला आकार इसे बेड और सोफा के नीचे जाकर सफाई करने की अनुमति देता है। मिलाग्रो सीगल में गायरो मैपिंग टेक्‍नोलॉजी का इस्‍तेमाल किया गया है। रोबोट प्रत्‍येक एरिया के लिए रियल टाइम पर अपने पाथ की योजना खुद बनाता है। यह एंटी-बैक्‍टेरियल, एंटीवायरल और एंटीमाइक्रोबियल गुणों के साथ आता है, जो घरों के भीतर संक्रमण को फैलने से रोकते हैं।

मिलाग्रो सीगल में एनआईडीईसी ब्रशलेस मोटर है, जिसमें 1500 पीए सक्‍शन पावर है। सीगल पर 5 साल की सक्‍शन मोटर वारंटी और 2 साल की कम्‍प्रेहेंसिव वारंटी कंपनी द्वारा दी जा रही है।

Write a comment
X