Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. बजट कैटेगरी में खूब धूम मचा रहा है OPPO A5 2020 स्‍मार्टफोन, जानिए क्‍या है इसमें खास

बजट कैटेगरी में खूब धूम मचा रहा है OPPO A5 2020 स्‍मार्टफोन, जानिए क्‍या है इसमें खास

एक स्‍टाइलिश लुक के साथ ओप्‍पो ए5 2020 उन लोगों के लिए एक बेहतर विकल्‍प हो सकता है जो 15000 रुपए से कम के बजट में एक अच्‍छा कैमरा और बड़ी बैटरी वाला फोन खरीदना चाहते हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: November 25, 2019 13:22 IST
OPPO A5 2020 Ticks right boxes for budget phone- India TV Paisa
Photo:OPPO A5 2020

OPPO A5 2020 Ticks right boxes for budget phone

नई दिल्‍ली। चीनी हैंडसेट निर्माता ओप्‍पो भारतीय स्‍मार्टफोन बाजार के मिड सेगमेंट में उल्‍लेखनीय प्रगति हासिल करते हुए आगे बढ़ रही है और चार रियर कैमरा के साथ ए5 2020 स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च करने के साथ इसने बजट कैटेगरी में अपनी एक अलग पहचान बनाई है, जहां शाओमी निर्विवाद लीडर बनी हुई है।

ओप्‍पो ए5 2020 3जीबी+64जीबी और 4जीबी+64जीबी स्‍टोरेज वेरिएंट में क्रमश: 12,490 रुपए और 13,990 रुपए में उपलब्‍ध है। ओप्‍पो ए5 2020 तीन कार्ड स्‍लॉट (डुअल सिम + माइक्रो एसडी) के साथ 256जीबी मेमोरी को सपोर्ट कर सकता है और यह दो कलर ऑप्‍शन डैजलिंग व्‍हाइट और मिरर ब्‍लैक में उपलब्‍ध है। हमनें 4जीबी रैम व 64जीबी स्‍टोरेज वेरिएंट का परीक्षण किया है। तो आइए जानते हैं इसके क्‍या परिणाम सामने आए हैं। युवा लोग अक्‍सर मिड-सेगमेंट स्‍मार्टफोन खरीदते वक्‍त अपने दिमाग में अच्‍छा कैमरा, पावरफुल बैटरी और शानदार गेमिंग प्रदर्शन को रखते हैं। और यह डिवाइस उनकी जरूरतों को पूरा करने वाला है।

कैमरा की बात करें तो ओप्‍पो ए5 2020 क्‍वाड रियर कैमरा सेटअप से सुसज्जित है, जिसमें 12 मेगापिक्‍सल+ 8 मेगापिक्‍सल+ 2 मेगापिक्सल+ 2 मेगापिक्‍सल लेंस हैं। यह ग्रेट डिटेल्‍स के साथ शार्प फोटो क्लिक करता है। रियर कैमरा में बेसिक पैनोरमा, एचडीआर और वीडियो मोड के साथ एआई-फ‍िल्‍टर्स, अल्‍ट्रा-वाइड मोड और अल्‍ट्रा नाइट मोड 2.0 भी है।

यह डिवाइस इलेक्‍ट्रॉनिक इमेज स्‍टैबिलाइजेशन के साथ 4के वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम है। यह डिवाइस एफ/2.0 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्‍सल फ्रंट कैमरा के साथ आता है। फोन में फ‍िंगरप्रिंट सेंसर बैक पैनल पर दिया गया है, जो बहुत ही तेज काम करता है। वॉल्‍यूम बटन और सिम एवं माइक्रो एसडी कार्ड ट्रे फोन के लेफ्ट हैंड साइड है, जबकि पावर बटन राइट साइड में दिया गया है।

फोन के निचले हिस्‍से में एक 3.5एमएम हेडफोन जैक के साथ टाइप-सी यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और स्‍पीकर्स दिए गए हैं। डॉल्‍बी एटम्‍स डुअल स्‍टीरियो स्‍पीकर्स यह सुनिश्चित करते हैं कि आपको मूवी या वीडियो देखते समय अच्‍छी क्‍वालिटी की आवाज मिले। फ्रंट में 6.5 इंच डिस्‍प्‍ले, नैनो-वाटरड्रॉप नॉच और कॉर्निंग गोरिल्‍ला ग्‍लास 3+ प्रोटेक्‍शन है। क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर द्वारा संचालित यह डिवाइस कलरओएस 6.0.1 पर आधारित एंड्रॉयड 9 पाई पर रन करता है।

5,000एमएएच बैटरी स्‍मार्टफोन को सिंगल चार्ज पर पूरे डेढ़ दिन तक चलाने में मदद करती है। इसका उपयोग करते समय हमें कोई परेशानी नहीं हुई। गेम खेलते हुए, वीडियो देखते हुए, एक एप से दूसरे एप में जाते समय और विभिन्‍न सोशल मीडिया एप्‍लीकेशंस का उपयोग काफी आसान है।  

इस फोन के साथ ओवरऑल अनुभव अच्‍छा है। एक स्‍टाइलिश लुक के साथ ओप्‍पो ए5 2020 उन लोगों के लिए एक बेहतर विकल्‍प हो सकता है जो 15000 रुपए से कम के बजट में एक अच्‍छा कैमरा और बड़ी बैटरी वाला फोन खरीदना चाहते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement