Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. भारत में लॉन्‍च हुआ Oppo Reno 2 स्‍मार्टफोन, कीमत है 29,990 रुपए से शुरू

भारत में लॉन्‍च हुआ Oppo Reno 2 स्‍मार्टफोन, कीमत है 29,990 रुपए से शुरू

ओप्पो रेनो 2 के बैक पर 3डी कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास का उपयोग किया गया है और इसमें राउंडेड कैमरा दिया गया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 28, 2019 17:09 IST
Oppo Reno 2 series launched in india, price start from Rs 29,990- India TV Paisa
Photo:OPPO RENO 2 SERIES LAUNCH

Oppo Reno 2 series launched in india, price start from Rs 29,990

गुरुग्राम। ओप्‍पो रेनो 2 सीरीज लॉन्‍च इवेंट की शुरुआत बुधवार को ओप्‍पो इंडिया के वाइस प्रेसीडेंट, प्रोडक्‍ट एंड मार्केटिंग सुमित वालिया ने की। उन्‍होंने कंपनी के इतिहास और इसके तमाम इन्‍नोवेशंस के बारे में बताया। उन्‍होंने बताया कि कंपनी ने अपनी ग्रेटर नोएडा स्थित विनिर्माण इकाई में 2,200 करोड़ रुपए का निवेश किया है और अब कंपनी की योजना भारत को वैश्विक निर्यात केंद्र बनाने की है।  

ओप्‍पो रेनो 2 के बैक पर 3डी कर्व्‍ड गोरिल्‍ला ग्‍लास का उपयोग किया गया है और इसमें राउंडेड कैमरा दिया गया है। यह ओसियन ब्‍लू और ल्‍यूमिनस ब्‍लैक कलर में आएगा। यह फोन 6.55 इंच डायनामिक एमोलेड स्‍क्रीन के साथ आता है, जिसमें फुल एचडी प्‍लस रेजोल्‍यूशन है। इसका स्‍क्रीन-टू-बॉडी रेश्‍यो 93.1 प्रतिशत है। इसके टॉप पर छठी पीढ़ी का कॉर्निंग गोरिल्‍ला ग्‍लास लगाया गया है। फोन में इन-डिस्‍प्‍ले फ‍िंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।  

ओप्‍पो रेनो 2 में क्‍वॉड कैमरा सेटअप है, जिसमें प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्‍सल का है। इसके अलावा इसमें 13 मेगापिक्‍सल, 8 मेगापिक्‍सल और 2 मेगापिक्‍सल का भी सेंसर दिया गया है। ओप्‍पो रेनो 2 में 20एक्‍स डिजिटल जूम और 5एक्‍स हाइब्रिड जूम दिया गया है। इसमें अल्‍ट्रा डार्क मोड भी दिया गया है।

रेनो 2 में शार्क-फ‍िन सेल्‍फी कैमरा है, जो 16 मेगापिक्‍सल फ्रंट शूटर के साथ आता है। यह फोन ओक्‍टा-कोर क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर से लैस है और इसमें 8जीबी रैम व 256जीबी इंटरनल स्‍टोरेज है। रेनो 2 में गेमिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए इसमें टचबूस्‍ट, फ्रेमबूस्‍ट और गेमबूस्‍ट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

ओप्‍पो रेनो 2 में 4,000एमएएच बैटरी है, जो वीओओसी 3.0 फास्‍ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। यह फोन कलर ओएस 6.1 के साथ एंड्रॉयड 9 पाई पर रन करता है। रेनो 2 के साथ ओप्‍पो ने रेनो 2जेड और रेनो 2एफ को भी लॉन्‍च किया। रेनो 2जेड और रेनो 2एफ दोनों में पॉप-अप सेल्‍फी कैमरा है।

ओप्‍पो के मुताबिक रेनो 2 की कीमत 36,990 रुपए है, जबकि रेनो 2जेड की कीमत 29,990 रुपए है। कंपनी ने अभी रेनो 2एफ की कीमत का खुलासा नहीं किया है। रेनो 2एफ की बिक्री नवंबर में शुरू की जाएगी, तभी इसकी कीमत के बारे में कंपनी बताएगी। ओप्‍पो रेनो 2 की बिक्री 20 सितंबर से शुरू होगी, जबकि रेनो 2जेड की बिक्री 6 सितंबर से शुरू होगी। ओप्‍पो रेनो 2 फोन फ्लिपकार्ट, अमेजन और ओप्‍पो पार्टनर स्‍टोर्स पर उपलब्‍ध होंगे। ओप्‍पो रेनो 2 सीरीज के अलावा कंपनी ने एन्‍को क्‍यू1 नेकबैंड हेडफोन को भी  पेश किया है, जिसकी कीमत 7,990 रुपए है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement