1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. 30 मिनट में सोल्‍ड आउट हुआ 1.65 लाख रुपए वाला सैमसंग गैलेक्‍सी फोल्‍ड, इतने हजार लोगों ने खरीदा

30 मिनट में सोल्‍ड आउट हुआ 1.65 लाख रुपए वाला सैमसंग गैलेक्‍सी फोल्‍ड, इतने हजार लोगों ने खरीदा

गैलेक्सी फोल्ड को प्री-बुक करवाने वाले उपभोक्ताओं ने इसकी पूरी कीमत 1,64,999 रुपए का भुगतान एडवांस में किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 04, 2019 19:05 IST
Rs 1.65 lakh Samsung Galaxy Fold sold out in 30 minutes in India- India TV Paisa
Photo:SAMSUNG GALAXY FOLD

Rs 1.65 lakh Samsung Galaxy Fold sold out in 30 minutes in India

नई दिल्‍ली। लग्‍जरी स्‍मार्टफोन सेगमेंट में एक नया रिकॉर्ड सैमसंग ने बनाया है। दक्षिण कोरिया की इस दिग्‍गज कंपनी ने अपने नवीनतम लॉन्‍च हुए गैलेक्‍सी फोल्‍ड के लिए शुक्रवार से प्री-बुकिंग शुरू की थी और इसके शुरू होने के आधे घंटे में ही यह पूरी तरह से सोल्‍ड-आउट हो गया। आधे घंटे में 1600 लोगों ने सैमसंग गैलेक्‍सी फोल्‍ड की प्री-बुकिंग की है। यह प्री-बुकिंग कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू की गई थी।

गैलेक्‍सी फोल्‍ड को प्री-बुक करवाने वाले उपभोक्‍ताओं ने इसकी पूरी कीमत 1,64,999 रुपए का भुगतान एडवांस में किया है। सुपर-प्रीमियम स्‍मार्टफोन सेगमेंट में पूरी कीमत एडवांस में प्री-बुकिंग के दौरान लिए जाने का भी यह पहला मामला है। उपभोक्‍ताओं को 20 अक्‍टूबर से गैलेक्‍सी फोल्‍ड की डिलीवरी शुरू की जाएगी। इसके लिए उपभोक्‍ताओं को 24x7 डेडीकेटेड एक्‍सपर्ट कॉल सुविधा प्रदान की जाएगी।  

सूत्रों ने बताया कि कंपनी ने भारत में गैलेक्‍सी फोल्‍ड की प्री-बुकिंग को कुछ समय के लिए रोक दिया है, क्‍योंकि इसका स्‍टॉक लिमिटेड था। प्रत्‍येक गैलेक्‍सी फोल्‍ड के साथ उपभोक्‍ताओं को एक साल की इनफ‍िनिटी फ्लेक्‍स डिस्‍प्‍ले प्रोटेक्‍शन वारंटी दी जाएगी। गैलेक्‍सी फोल्‍ड 12जीबी रैम और 512जीबी इंटरनल स्‍टोरेज के साथ आता है।

गैलेक्‍सी फोल्‍उ में दुनिया का पहला डायनामिक एमोलेड इनफ‍िनिटी फ्लेक्‍स डिस्‍प्‍ले है। इस डिवाइस में स्पिलिट स्‍क्रीन, मल्‍टी टास्किंग, छह कैमरा, वन यूआई के साथ एंड्रॉयड 9 और स्‍नैपड्रैगन 855 चिपसेट है।

सैमसंग गैलेक्‍सी फोल्‍ड में तीन सेल्‍फी कैमरा हैं, जिमसें पहला 10 मेगापिक्‍सल सेल्‍फी कैमरा है जब डिवाइस क्‍लोज्‍ड होता है। जब आप डिवाइस ओपन करते हैं तो आपको डुअल सेल्‍फी कैमरा (10 मेगापिक्‍सल और 8 मेगापिक्‍सल) मिलता है। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 16 मेगापिक्‍सल वाइड सेंसर, 12 मेगापिक्‍सल वाइड-एंगल और 12 मेगापिक्‍सल टेलीफोटो सेंसर शामिल हैं। गैलेक्‍सी फोड में 4380 एमएएच की डुअल बैटरी सिस्‍टम है और यह स्‍वयं को चार्ज करने में सक्षम है।

Write a comment