1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. भारत में 1.65 लाख रुपए की कीमत के साथ लॉन्‍च हुआ Samsung Galaxy Fold, 4 अक्‍टूबर से शुरू होगी प्री-बुकिंग

भारत में 1.65 लाख रुपए की कीमत के साथ लॉन्‍च हुआ Samsung Galaxy Fold, 4 अक्‍टूबर से शुरू होगी प्री-बुकिंग

अपने स्टैंडर्ड फॉर्म में गैलेक्सी फोल्ड सामान्य डे-टू-डे काम के लिए यूजर्स को 4.6 इंच स्क्रीन का अनुभव प्रदान करेगा और जब यूजर्स इसे अनफोल्ड करेंगे तो उन्हें 7.3 इंच का डिस्प्ले मिलेगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: October 01, 2019 14:29 IST
Samsung Galaxy Fold in India for Rs 1.65 lakh, pre-booking begins Oct 4- India TV Paisa
Photo:SAMSUNG GALAXY FOLD IN IN

Samsung Galaxy Fold in India for Rs 1.65 lakh, pre-booking begins Oct 4

नई दिल्‍ली। सैमसंग ने मंगलवार को भारत में स्‍मार्टफोन डिजाइन के एक नए युग की शुरुआत करते हुए अपना पहला फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन गैलेक्‍सी फोल्‍ड को लॉन्‍च किया। 128जीबी रैम और 512जीबी इंटरनल स्‍टोरेज के साथ आने वाले इस स्‍मार्टफोन-कम-टैबलेट की कीमत इंडिया में 164,999 रुपए रखी गई है। प्रीमियम कॉसमोस ब्लैक करल में गैलेक्‍सी फोल्‍ड के लिए प्री-बुकिंग 4 अक्‍टूबर से शुरू होगी और इसकी डिलीवरी 20 अक्‍टूबर से शुरू की जाएगी।

गैलेक्‍सी फोल्‍ड को प्री-बुकिंग के लिए सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्‍टोर सैमसंग शॉप और 35 शहरों के चुनिंदा 315 ऑफलाइन स्‍टोर पर उपलब्‍ध कराया जाएगा। बेंगलुरू में सैमसंग ओपेरा हाउस में भी इसके लिए प्री-बुकिंग सुविधा दी जाएगी।

Galaxy Fold

अपने स्‍टैंडर्ड फॉर्म में गैलेक्‍सी फोल्‍ड सामान्‍य डे-टू-डे काम के लिए यूजर्स को 4.6 इंच स्‍क्रीन का अनुभव प्रदान करेगा और जब यूजर्स इसे अनफोल्‍ड करेंगे तो उन्‍हें 7.3 इंच का डिस्‍प्‍ले मिलेगा। यह बिल्‍कुल एक किताब की तरह दिखाई देगा।

प्रत्‍येक गैलेक्‍सी फोल्‍ड गैलेक्‍सी बड्स और फाइबर से बने अरामिड फाइबर केस के साथ आएगा। दुनिया के पहले डायनामिक एमोलेड इनफ‍िनिटी फ्लेक्‍स डिस्‍प्‍ले के साथ आने वाला यह डिवाइस यूजर्स को स्पिलिट-स्‍क्रीन मल्‍टी-टास्किंग की सुविधा प्रदान करेगा। इसमें 6 कैमरा, वन यूआई के साथ एंड्रॉयड 9 और स्‍नैपड्रैगन 855 चिपसेट है।

गैलेक्‍सी फोल्‍ड में तीन सेल्‍फी कैमरा हैं, जब डिवाइस फोल्‍ड होता है तब इसमें एक 10 मेगापिक्‍सल सेल्‍फी कैमरा है और जब यह डिवाइस अनफोल्‍ड होता है तो इसमें डुअल सेल्‍फी कैमरा (10 मेगापिक्‍सल और 8 मेगापिक्‍सल) काम करेगा।  

इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 16 मेगापिक्‍सल का अल्‍ट्रा वाइड लेंस, 12 मेगापिक्‍सल का वाइड-एंगल कैमरा और एक 12 मेगापिक्‍सल का टेलीफोटो कैमरा है। सैमसंग ने एक नई पॉलीमर परत की खोज की है और एक ऐसा डिस्‍प्‍ले तैयार किया है जो आम स्‍मार्टफोन डिस्‍प्‍ले की तुलना में 50 प्रतिशत पतला है।

गैलेक्‍सी फोल्‍ड में डुअल बैटरी सिस्‍टम (4380एमएएच डुअल बैटरी) है और यह स्‍वयं को चार्ज करने की क्षमता से लैस है। यह सामान्‍य चार्जर से भी चार्ज हो सकता है। सैमसंग स्‍मूथ एप्‍स और सर्विस अनुभव के लिए गूगल और एंड्रॉयड डेवलपर्स के साथ मिलकर काम कर रही है।

Write a comment