1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. तीसरी तिमाही में 60.2 फीसदी घट सकता है सैमसंग का मुनाफा : रिपोर्ट

तीसरी तिमाही में 60.2 फीसदी घट सकता है सैमसंग का मुनाफा : रिपोर्ट

स्मार्टफोन की मांग में सुस्ती और चिप का दाम लगातार घटने के कारण सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स का मुनाफा तीसरी तिमाही में 60.2 फीसदी घट सकता है। यह बात रविवार को जारी एक रिपोर्ट में कही गई है। 

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: September 29, 2019 17:59 IST
samsung- India TV Paisa

samsung

सियोल। स्मार्टफोन की मांग में सुस्ती और चिप का दाम लगातार घटने के कारण सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स का मुनाफा तीसरी तिमाही में 60.2 फीसदी घट सकता है। यह बात रविवार को जारी एक रिपोर्ट में कही गई है। समाचार एजेंसी योनहप की रिपोर्ट के अनुसार, सियोल के बाजार विश्लेषक एफएनगाइड का अनुमान है कि सैमसंग परिचालन मुनाफा तिसरी तिमाही में 69 खरब वॉन (5.8 अरब डॉलर) रह सकता है, जबकि पिछले साल की इसी अवधि में कंपनी का मुनाफा 175 खरब वॉन था।

तीन महीने पहले के अनुमान के मुकाबले हालिया अनुमान में सैमसंग के मुनाफे में 8.2 फीसदी की गिरावट होने का आकलन किया गया है। हालांकि कुछ विश्लेषकों का अनुमान है कि तीसरी तिमाही में सैमसंग का मुनाफा 70 खरब वॉन से अधिक रह सकता है, क्योंकि इस साल की दूसरी तिमाही में दुनियाभर के चिप उद्योग के निचले स्तर को छूने के बाद उसमें सुधार की उम्मीद है।

जुलाई में दूसरी तिमाही के दौरान सैमसंग का निवल मुनाफा 51.8 खरब वॉन रहा जोकि पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 53.1 फीसदी कम था। दूसरी तिमाही में कंपनी के लाभ में कमी का मुख्य कारण मेमोरी चि के दाम में कमजोरी और मोबाइल कारोबार में सुस्ती रही। कंपनी का परिचालन लाभ दूसरी तिमाही में पिछले साल से 55.6 फीसदी घटकर 65.9 खरब वॉन रह गया।

Write a comment