1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Samsung लॉन्च करने जा रहा है 7000 mAh बैटरी वाला शानदार फोन, कीमत होगी बजट में

Samsung लॉन्च करने जा रहा है 7000 mAh बैटरी वाला शानदार फोन, कीमत होगी बजट में

इस एंट्री लेवल फोन में सिर्फ 2.4GHz Wi-Fi सपोर्ट दिया जाएगा। सैमसंग गैलेक्सी एम12 को गीकबेंच पर 3जीबी रैम मैमोरी से लैस दिखाया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 21, 2020 14:10 IST
samsung galaxy M12 launch date and specification- India TV Paisa
Photo:SAMSUNG@TWITTER

samsung galaxy M12 launch date and specification

नई दिल्‍ली। दक्षिण कोरिया की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) एक नया दमदार बजट स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने की तैयारियों में जुटी है। Galaxy M Series के तहत आने वाले इस फोन का नाम गैलेक्सी एम12 है। हाल ही में इस फोन को भारतीय सर्टिफिकेशन वेबसाइट बीआईएस पर देखा गया है। इस लिस्टिंग के बाद माना जा रहा है कि अब कंपनी जल्‍द ही अपने इन नए मोबाइल फोन को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी।  

इस एंट्री लेवल फोन में सिर्फ 2.4GHz Wi-Fi सपोर्ट दिया जाएगा। सैमसंग गैलेक्सी एम12 को गीकबेंच पर 3जीबी रैम मैमोरी से लैस दिखाया गया है। उम्मीद है कि बाजार में यह स्मार्टफोन एक से अधिक रैम वेरिएंट्स में एंट्री लेगा। बेंचमार्किंग स्कोर की बात करें तो गैलेक्सी एम12 को गीकबेंच पर सिंगल कोर में जहां 178 स्कोर प्राप्त हुआ है, वहीं मल्टी कोर में 1025 स्कोर हासिल किया है।  

गैलेक्‍सी एम 12 स्पेसिफिकेशन

यह स्मार्टफोन 6.7 इंच की बड़ी डिसप्ले के साथ आ सकता है, जो पंच होल डिजाइन पर आधारित होगा। वहीं पावर बैकअप के लिए इस फोन में 7,000एमएएच की बड़ी बैटरी दी जा सकती है। Samsung Galaxy M12 स्मार्टफोन क्वॉड रियर कैमरा सिस्‍टम को सपोर्ट करेगा।  फोन के बैक पैनल पर फ्लैश लाईट के साथ 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया जा सकता है, जिसके साथ 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी लेंस और 2 मेगापिक्सल के अन्य दो सेंसर्स देखने को मिल सकते हैं। इसी तरह सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।

Moto G Play के फीचर्स और फोटो आई सामने

मोटोरोला (Motorola) के नए फोन मोटो G प्ले (2021)  (Moto G Play) को गूगल प्ले कंसोल लिस्टिंग पर स्पॉट किया गया है। लिस्टिंग से फोन के फीचर्स, और फ्रंट की फोटो सामने आई है। कहा जा रहा है कि फोन स्नैपड्रैगन 460 SoC से लैस होगा, और नॉच वाला सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। हालांकि स्क्रीन साइज का अब तक पता नहीं लग पाया है। देखा गया कि बाकियों के मुकाबले इसके बेज़ेल्स थोड़े ज़्यादा मोटे हैं। हालांकि इस समय ये कहना मुश्किल होगा कि ये फोटो मोटो G Play (2021) की ही है, या फिर ये सिर्फ प्लेसहोल्डर है। पिछले महीने ये फोन गीकबेंच लिस्टिंग पर स्पॉट किया गया था, और उससे पता लगा था कि फोन में Snapdragon 460 SoC मिलेगा।

लिस्टिंग को mysmartprice द्वारा स्पॉट किया गया है। रिपोर्ट की मानें तो यह एक बजट स्मार्टफोन होगा, जिसमें Qualcomm SM4250 चिपसेट दिया जाएगा। ये चिपसेट असल में एंट्री-लेवल क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 460 प्रोसेसर है। इसके साथ फोन में एड्रिनो 610 जीपीयू और 3 जीबी की रैम मिल सकती है। लिस्टिंग से ये भी पता चलता है कि मोटो जी प्ले में HD+ डिस्प्ले दिया जाएगा। डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 720x1600 पिक्सल्स होगा।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X