1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Samsung Galaxy S21 स्‍मार्टफोन होगा 14 जनवरी को लॉन्‍च, Realme 7 जनवरी को लॉन्‍च करेगी नया फोन

Samsung Galaxy S21 स्‍मार्टफोन होगा 14 जनवरी को लॉन्‍च, Realme 7 जनवरी को लॉन्‍च करेगी नया फोन

रियलमी अपने नेक्स्ट जनरेशन स्मार्टफोन रियलमी वी15 को 7 जनवरी को चीन में लॉन्च करने जा रहा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 05, 2021 8:45 IST
Samsung Galaxy S21 Set to launch January 14, Realme introduce new smartphone- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Samsung Galaxy S21 Set to launch January 14, Realme introduce new smartphone

सोल/बीजिंग। एप्पल और अन्य चीनी कंपनियों से चुनौतियों का सामना करते हुए दक्षिण कोरियाई तकनीकी कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अगले हफ्ते अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन श्रृंखला के नए मॉडलों के अनावरण की पुष्टि की है। सैमसंग के गैलेक्सी एस21 स्मार्टफोन सीरीज को 14 जनवरी सुबह दस बजे (ईस्टर्न स्टैनडर्ड टाइम) 'वेलकम टू द एवरीडे एपिक' की थीम के तहत गैलेक्सी अनपैक्ड ऑनलाइन इवेंट में पेश किया जाएगा।

समारोह के लिए अपने आमंत्रण में सैमसंग ने कहा है कि पिछले कुछ सालों में मोबाइल टेक्नोलॉजी का स्थान लोगों की जिंदगी में काफी अहम हो गया है। लोग इसके सहारे दूर से बैठकर ऑफिस वगैरह का काम कर रहे हैं, घर में इस पर अपना अधिक से अधिक समय बिता रहे हैं। जिंदगी की महत्वपूर्ण चीजों में मोबाइल के शामिल होने के इस बदलाव से यह अब एक असाधारण अनुभव के साथ जरूरत में तब्दील हो गया है।

दुनिया में स्मार्टफोन की बिक्री करने वाली सबसे बड़ी कंपनियों में से एक सैमसंग द्वारा अपने नए किसी मॉडल का अनावरण करने के लिए हर साल फरवरी में इस समारोह का आयोजन किया जाता है, लेकिन बाजार में चुनौतीपूर्ण स्थितियों का बेहतर तरीके से सामना करने के लिए इस साल कंपनी ने इसे अपने समय से पहले पेश करने का फैसला लिया है।

रियलमी वी15 का आधिकारिक लॉन्च 7 जनवरी को

रियलमी अपने नेक्स्ट जनरेशन स्मार्टफोन रियलमी वी15 को 7 जनवरी को चीन में लॉन्च करने जा रहा है। यह फोन डाइमेंसिटी 800यू चिपसेट से लैस होगा। चीन में कंपनी के अध्यक्ष जू क्वी ने चीनी सोशल नेटवर्किं ग लाइट वीबो पर इस बात की घोषणा की। रियलमी वी15 इसी कंपन के रियलमी कोई स्मार्टफोन का आधिकारिक नाम है। कुछ समय पहले इसकी तस्वीरें लीक हुई थीं और ऐसा कहा जा रहा था कि यह कंपनी का लेटेस्ट फ्लैगशिप फोन होगा।

यह हैंडसेट सम्भवत: 50वॉट रैपिड चार्जिंग तकनीक से लैस होगा। रियलमी ने बीते साल अगस्त में वी सीरीज को लॉन्च किया था और इस सीरीज के तहत पहला फोन अगस्त में वी5 के रूप में लॉन्च किया गया था।

स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट के साथ जल्द लॉन्च होगा नूबिया जेड-सीरीज फोन

शाओमी का हाल ही में लॉन्च स्मार्टफोन मी 11 क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट से लैस है और अब नूबिया इसी चिपसेट के साथ अपने जेड-सीरीज फोन के लॉन्च की तैयारी में है। नूबिया जेड-सीरीज स्मार्टफोन एंड्रायड 10 ओएस पर चलेगा और इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 888 एसओएस चिपसेट लगा होगा। साथ ही इसमें 8जीबी रैम होगा।

जूबिया ने अभी इस स्मार्टफोन के रिटेल नाम की घोषणा नहीं की है लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि इसे रेड मैजिक 6 नाम से जाना जाएगा। शाओमी और नूबिया के अलावा आईकू, वीवो और रियलमी क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट के साथ फोन लाने की तैयारी में हैं।

Write a comment
X