Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. भारत में लॉन्च हुआ कैमरे वाला 4K QLED स्मार्टटीवी, अब उठाएं वीडियो कॉलिंग का मजा

भारत में लॉन्च हुआ कैमरे वाला स्मार्टटीवी, अब उठाएं वीडियो कॉलिंग का मजा

इस टीवी का सबसे खास फीचर इसमें दिया गया कैमरा है। इस कैमरा को टीवी के टॉप पर फिक्स किया गया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: September 10, 2021 15:06 IST
भारत में लॉन्च हुआ...- India TV Paisa
Photo:IFFALCON.COM

भारत में लॉन्च हुआ कैमरे वाला 4K QLED स्मार्टटीवी, अब उठाएं वीडियो कॉलिंग का मजा

अभी तक आप वीडियो कॉलिंग के लिए अपने मोबाइल या टैबलेट का उपयोग करते हैं। लेकिन अब आप अपने स्मार्टटीवी से भी 55 इंच की बड़ी स्क्रीन पर वीडियो कॉलिंग का मजा उठा सकते हैं। दुनिया की प्रमुख टीवी निर्माता कंपनी TCL ने अपने iFFalcon सीरीज के तहत नया टीवी लॉन्च कर दिया है। यह टीवी iFFalcon K72 नाम से लॉन्च किया गया है। यह 55 इंच का स्मार्टटीवी 4K तकनीक से लैस है। 

इस टीवी का सबसे खास फीचर इसमें दिया गया कैमरा है। इस कैमरा को टीवी के टॉप पर फिक्स किया गया है। इसकी मदद से आप टीवी पर ही वीडियो कॉलिंग का मजा उठा सकते हैं। यह एंड्रॉयड टीवी 11 आपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। टीवी में डॉल्बी विजन, डॉल्बी एटमॉस, रीयल-टाइम ऑडियो सिस्टम दिया गया है। iFFalcon K72 स्मार्ट टीवी भी बिल्ट-इन गूगल असिस्टेंट और क्रोमकास्ट दिया गया है। इसमें मोशन एस्टीमेशन एंड मोशन कंपेंसेशन (MEMC) तकनीक भी दी गई है जो इसे समूद विजुअल देने में मदद करती है। iFFalcon K72 HDR10 सहित कई HDR फॉर्मेट को भी सपोर्ट करता है।

क्या है कीमत 

स्मार्ट कैमरा फीचर के साथ आने वाला iFFalcon K72 स्मार्ट टीवी की कीमत 51,999 रुपये तय की गई है। बता दें कि इसकी बिक्री के लिए कंपनी ने ईकॉमर्स वेबसाइट यह Flipkart के साथ करार किया है। यह टीवी फ्लिपकार्ट पर ही बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। फ्लिपकार्ट पर यह स्मार्टटीवी 1,778 रुपये की EMI पर उपलब्ध है। इसके साथ ही बैंक आफर के साथ इस पर 1250 रुपये तक की छूट भी मिल रही है। 

क्या हैं खूबियां 

iFFalcon K72 में यूट्यूब, नेटफ्लिक्स, डिजनी प्लस हॉटस्टार जैसे कई ऐप पहले से इंस्टॉल हैं। अन्य ऐप्स इन-बिल्ट Google Play स्टोर के माध्यम से डाउनलोड किए जा सकते हैं। टीवी में विभिन्न फीचर्स को कंट्रोल करने के लिए यूजर्स के पास हैंड्स-फ्री वॉयस कंट्रोल 2.0 फीचर भी है। कनेक्टिविटी ऑपशन्स में तीन HDMI 2.1 पोर्ट, दो यूएसबी पोर्ट, एक ईथरनेट पोर्ट, SPDIF पोर्ट और ब्लूटूथ शामिल हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement