Friday, May 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Xiaomi ने पेश की स्‍मार्टवॉच और सैमसंग ने रिकॉल किए नोट 7 स्‍मार्टफोन

Xiaomi ने पेश की स्‍मार्टवॉच और सैमसंग ने रिकॉल किए नोट 7 स्‍मार्टफोन

this week Lava, intex launched new smartphones in Indian Market, Xiaomi launch smartwatch but bad news from samsung as company recalling Note 7 smartphone

Ankit Tyagi
Published on: September 03, 2016 7:30 IST
Gadget this Week: Xiaomi ने पेश की स्‍मार्टवॉच और सैमसंग ने रिकॉल किए नोट 7 Smartphone- India TV Paisa
Gadget this Week: Xiaomi ने पेश की स्‍मार्टवॉच और सैमसंग ने रिकॉल किए नोट 7 Smartphone

नई दिल्‍ली। Smartphone के शौकीनों के लिए ये हफ्ता हलचलों से भरपूर रहा। इस हफ्ते सबसे ज्‍यादा सुर्खी रिलायंस जियो की घोषणा ने बटोरी। इस बहुत प्रतीक्षित 4जी सर्विस के साथ हैंडसेट कंपनियां भी हरकत में आ गईं और धड़ाधड़ दर्जनों फोन लॉन्‍च कर दिए। बीते हफ्ते इंटेक्‍स और लावा जैसी कंपनियों ने अपने सस्‍ते 4जी डिवाइस पेश किए। वहीं आर्कोस ने भी अपना सबसे सस्‍ता वाटरप्रूफ Smartphone पेश किया। इसके अलावा श्‍याओमी ने भी इस हफ्ते अपनी स्‍मार्टवॉच लॉन्‍च कर दी। लेकिन इस हफ्ते जिस खबर ने सबसे ज्‍यादा चौंकाया वह थी सैमसंग नोट7 Smartphone के रिकॉल की खबर। कंपनी बैटरी में खराबी के चलते इसे रिकॉल कर रही है। इंडिया टीवी पैसा की टीम आपके लिए ऐसी ही सभी गैजेट खबरें लेकर आई है, जिसे जानना आपके लिए जरूरी है।

Lava ने लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन पी7+

भारत की Smartphone निर्माता कंपनी लावा (Lava) ने अपना नया स्मार्टफोन पी7+ लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 5,649 रुपए रखी है। यह फोन इस साल जनवरी में लॉन्च हुए लावा पी7 का अपग्रेडिड वेरिएंट है। पी7+ Smartphone की उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। फिलहाल इसे आधिकारिक वेबासाइट पर लिस्ट कर दिया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें: https://bit.ly/2bZVv5p

तस्वीरों में देखिए एचडी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन

HD Screen Mobile

spiceIndiaTV Paisa

karbonn (1)IndiaTV Paisa

xolo (2)IndiaTV Paisa

intex (3)IndiaTV Paisa

infocusIndiaTV Paisa

Intex ने लॉन्‍च किया नया स्‍मार्टफोन एक्‍वा 4.5

भारतीय स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Intex ने अपनी एक्वा सीरीज का नया स्मार्टफोन एक्वा 4.5 3जी भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। फिलहाल कंपनी ने इसे आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट किया है। इस फोन की कीमत 3,349 रुपए तय की गई है। Intex जल्‍द ही इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स पर उपलब्‍ध कराएगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें: https://bit.ly/2cvvLky

लॉन्च हुआ 501 रुपए की कीमत वाला स्मार्टफोन

रिंगिग बेल्स के 251 रुपये के फ्रीडम 251 स्मार्टफोन, Namotel Acche Din, Docoss X1 जैसे स्मार्टफोन चुनौती देने के लिए बाजार में जोधपुर स्थित नई कंपनी आ गई है। इस कंपनी का नाम चैंप-वन है और इसने अपनी वेबसाइट पर चैंप-वन सी1 हैंडसेट 7,999 रुपये में लिस्ट किया है। कंपनी 2 सितंबर को आयोजित होने वाली पहली फ्लैश सेल में फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस हैंडसेट को 501 रुपये में बेचेगी। आप को बता दें कि इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। यह स्मार्टफोन व्हाइट, सिल्वर और गोल्ड कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें: https://bit.ly/2bZ5b2l

Archos ने लॉन्‍च किया बेहद सस्‍ता वॉटरप्रूफ फोन

मोबाइल फोन निर्माता कंपनी Archos ने बाजार में एक और शानदार स्मार्टफोन पेश किया है। कंपनी ने इस फोन का नाम आर्कोस 50 सेफायर रखा है। इस स्मार्टफोन की झलक आईएफए ट्रेड शो के दौरान भी देखने को मिलेगी। इस हैंडसेट की कीमत 220 डॉलर (करीब 7,500 रुपये) है। हालांकि यह फोन भारत में कब से मिलेगा, इसका खुलासा नहीं किया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें: https://bit.ly/2bZ5jPn

रिंगिंग बैल्स ने शुरू किया लॉयल्टी कार्ड प्रोग्राम

फ्रीडम 251 लॉन्च करने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्स ने एक लॉयल्टी कार्ड प्रोग्राम शुरू किया है। अपनी पहली एनिवर्सी के मौके पर कंपनी ने इस प्रोग्राम के शुरुआत की घोषणा की। इसके तहत सिल्वर, गोल्ड और प्लेटिनम लॉयल्टी कार्ड से खरीदारी करने पर रिंगिंग बेल्स के प्रोडक्ट पर डिस्काउंट मिलेगा साथी ही फ्रीडम 251 फ्री दिया जाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें: https://bit.ly/2bY4NQm

तस्वीरों में देखिए 15,000 रुपए से कम कीमत के स्मार्टफोन

smartphones under 15k new

LeEco-Le-1s-13IndiaTV Paisa

obi-worldphone-sf1-sj1-5IndiaTV Paisa

lenovo-k4-noteIndiaTV Paisa

redmi-note-3-lead_647_03031IndiaTV Paisa

moto_g_turbo_edition_screenIndiaTV Paisa

Xiaomi ने लॉन्च की अमेजफिट स्मार्टवॉच

चीन की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी Xiaomi  ने अपनी पहली स्मार्टवॉच लॉन्च की है। कंपनी ने इस हुआमी के साथ मिलकर बनाया है। श्याओमि अमेजफिट वॉच की कीमत 799 चीनी युआन (करीब 8,100 रुपए) है। यह चीन में खरीदने के लिए उपलब्ध है। श्याओमि अमेजफिट वॉच में 28 एनएम जीपीएस सेंसर दिया गया है। यह डस्ट और वाटर रेजिस्टेंट है साथ ही आईपी67 सर्टिफिकेशन के साथ आती है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें: https://bit.ly/2bY5kSf

सैमसंग करेगी गैलेक्सी नोट-7 का रिकॉल

दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Samsung गैलेक्सी नोट-7 को रिकॉल करने की घोषणा जल्द कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैटरी में खराबी से आग लगने की शिकायतें मिलने के बाद कंपनी ने रिकॉल की योजना बनाई है। हालांकि अभी तक कंपनी की ओर से इस बात की पुष्टी नहीं हुई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें: https://bit.ly/2bPbzoa

तस्वीरों में देखिए Samsung गैलेक्सी नोट7

samsung galaxy Note7

1470177232864IndiaTV Paisa

DSC_4696_678x452IndiaTV Paisa

DSC_4709_575pxIndiaTV Paisa

DSC_4707_575pxIndiaTV Paisa

147017723286IndiaTV Paisa

14701772328IndiaTV Paisa

DSC_4719_575pxIndiaTV Paisa

DSC_4714_575pxIndiaTV Paisa

DSC_4735_575pxIndiaTV Paisa

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement