Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Gadget This Week: लॉन्‍च हुए 99 रुपए से लेकर 25000 रुपए के स्‍मार्टफोन, ये हैं हफ्ते की बड़ी गैजेट न्‍यूज

Gadget This Week: लॉन्‍च हुए 99 रुपए से लेकर 25000 रुपए के स्‍मार्टफोन, ये हैं हफ्ते की बड़ी गैजेट न्‍यूज

This week mobile companies launched smartphone from 99 rupees to 25000 rupees, these are top smartphone launching of last week.

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 21, 2016 8:19 IST
Gadget This Week: लॉन्‍च हुआ 99 रुपए में सबसे सस्‍ता मोबाइल, माइक्रोमैक्‍स और मोटो ने पेश किए नए Smartphone- India TV Paisa
Gadget This Week: लॉन्‍च हुआ 99 रुपए में सबसे सस्‍ता मोबाइल, माइक्रोमैक्‍स और मोटो ने पेश किए नए Smartphone

नई दिल्‍ली। बीता हफ्ता गैजेट प्रेमियों के लिए नए Smartphone लॉन्‍च और डिस्‍काउंट ऑफर्स से भरपूर रहा। इस हफ्ते की सबसे चौकाने वाली खबर रही मात्र 99 रुपए रुपए वाला नमोटेल अच्‍छे दिन Smartphone। हालांकि इससे पहले 250 रुपए वाले फ्रीडम Smartphone की दुर्दशा के बाद लोगों ने भले ही इसे ज्‍यादा तवज्‍जो न दी हो, लेकिन इसे बनाने वाली कंपनी इसे दुनिया का सबसे सस्‍ता स्‍मार्टफोन बता रही है। इसके अलावा इस हफ्ते मोटोरोला ने भी अपनी चौथी पीढ़ी का मोटी जी स्‍मार्टफोन पेश किया। यह कंपनी का पहला फिंगरप्रिंट सेंसर वाला फोन है। इसके अलावा श्‍याओमी और लीईको से मुकाबला करने के लिए माइक्रोमैक्‍स ने भी नया कैनवास इवोक फोन लॉन्‍च किया। इंडिया टीवी पैसा की टीम इस हफ्ते की टेक्‍नोलॉजी वर्ल्‍ड की इन्‍हीं खबरों को लेकर आई है, जिन्‍हें आपके लिए जानना बहुत जरूरी है।

लॉन्‍च हुआ सस्ता Smartphone ‘नमोटेल अच्छे दिन

इस हफ्ते की सबसे बड़ी खबर 99 रुपए कीमत वाले दुनिया के सबसे सस्‍ते Smartphone ‘नमोटेल अच्छे दिन’ की रही। इसे बेंगलुरू की कंपनी ने लॉन्‍च किया है। यह 4 इंच डिस्प्ले वाला स्‍मार्टफोन एंड्रॉइड 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस है। स्‍पीड के लिए इसमें 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है। इस फोन में 1 जीबी रैम और 4 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसे 32 जीबी तक एक्सटर्नल माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। कैमरे की बात करें तो इस फोन में 2 मेगापिक्सल रियर और वीजीए फ्रंट कैमरा है।

माइक्रोमैक्स ने लॉन्च किया Canvas Evoke

इस हफ्ते की दूसरी सबसे धमाकेदार लॉन्‍चिंग थी माइक्रोमैक्स की ओर से। कंपनी ने अपना नया 4जी बजट Smartphone कैनवस इवोक लॉन्च किया। भारतीय बाजार में इस फोन का सीधा मुकाबला दो बड़ी चाइनीज कंपनी श्‍याओमी के रेडमी नोट 3 और लीईको के 1एस स्‍मार्टफोन से है। माइक्रोमैक्स कैनवस इवोक स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर मिलेगा। फोन की कीमत 8,499 रुपये है और यह फोन ब्लैक व व्हाइट कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। माइक्रोमैक्स कैनवस इवोक में 5.5 इंच का एचडी डिस्प्ले है। प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास है। स्क्रीन की डेनसिटी 267 पीपीआई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/l0RiWU

तस्वीरों में देखिए माइक्रोमैक्स के फोन

Micromax

spark-2IndiaTV Paisa

canvas-6IndiaTV Paisa

canvas-6-proIndiaTV Paisa

bolt (1)IndiaTV Paisa

canvas-fireIndiaTV Paisa

canvas-selfieIndiaTV Paisa

megaIndiaTV Paisa

uniteIndiaTV Paisa

Motorola ने लॉन्‍च की मोटो जी 4th जेनेरेशन

इस हफ्ते मोटोरोला ने अपने सबसे लोकप्रिय Smartphone मोटो जी की फोर्थ जेनेरेशन लॉन्‍च कर दी। मोटोरोला ने मोटो जी4 प्लस स्‍मार्टफोन के दो वेरिएंट उपलब्ध कराए गए हैं। इसमें एक 16 जीबी स्टोरेज और 2 जीबी रैम वाला वेरिएंट है, जो कि बाजार में 13,499 रुपये में मिलेगा। वहीं दूसरा वेरिएंट 32 जीबी स्टोरेज व 3 जीबी रैम वाला है। इस वेरिएंट की कीमत 14,999 रुपये रखी गई है। गौर करने वाली बात यह है कि मोटा जी4 प्‍लस कंपनी का पहला फिंगरप्रिंट सेंसर वाला स्‍मार्टफोन है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/qROLKv

तस्वीरों में देखिए 25000 रुपए से कम कीमत के स्मार्टफोन

Under 25000 smartphone

one-plus (1)IndiaTV Paisa

yu (1)IndiaTV Paisa

mi (1)IndiaTV Paisa

honorIndiaTV Paisa

moto (2)IndiaTV Paisa

nexus (1)IndiaTV Paisa

LG ने लॉन्‍च किया स्‍टायलस 2 स्‍मार्टफोन

साउथ कोरिया की टेक्‍नोलॉजी कंपनी LG ने भारत में अपना स्‍टायलस 2 फोन लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने इस स्‍मार्टफोन की कीमत 20,500 रुपए रखी है। कंपनी ने फिलहाल इस फोन को ऑफीशियल वेबसाट पर लिस्‍ट कर दिया है। जल्‍द ही यह फोन मार्केट में भी उपलब्‍ध होगा। एलजी ने यह फोन मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) 2016 से ठीक पहले अपने जी4 स्टायलस हैंडसेट का अपग्रेडेड वेरिएंट स्टायलस 2 के रूप में पेश किया था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/5zBbs1

Pebble ने उतारी स्‍मार्टवॉच की रेंज

टेक्‍नोलॉजी कंपनी Pebble ने स्‍मार्टवॉच अपनी स्‍मार्टवॉच भारतीय बाजार में लॉन्‍च की हैं। हालांकि पेबल की घडि़यां भारत में कंपनी की वेबसाइट pebble.com के माध्‍यम से उपलब्‍ध थीं। लेकिन ग्राहकों को इन स्‍मार्टवॉच को खरीदने के लिए डॉलर में पेमेंट करना होता था। इसके अलावा ग्राहकों को कस्‍टम ड्यूटी का भी पेमेंट करना होता था। लेकिन अब र्इकॉमर्स साइट अमेजन के माध्‍यम से पेबल ने भारत में अपनी स्‍मार्टवॉच की रेंज प्रस्‍तुत की है। इनकी कीमत 5999 रुपए से शुरू होती हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/SxhQ0z

तस्‍वीरों में देखिए भारतीय बाजार में मौजूद वियरेबल्‍स

Wearable Gadget

apple-watchApple watch

lgLG watch

samsungSamsung

motoMOTO

sonySony

miMI band

fitbit-charge-hrFitbit Charge HR

goki-life-bandGOKI

jawbone-up3Jawbone

fitbitFitbit

HP ने लॉन्च किया एलीटबुक 1030 लैपटॉप

इलेक्ट्रॉनिक कंपनी ने एचपी (HP) ने एलीटबुक सीरीज का अपना नया Laptop एलीटबुक 1030 लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 1,249 डॉलर यानि कि करीब 80,000 रुपए है। एचपी के इस लैपटॉप की बिक्री इस महीने से शुरु होगी। इसकी उपलब्धता के बारे में जानकारी यूजर कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करके ले सकते हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/NV7LSV

Panasonic ने लॉन्‍च किए दो एलुगा आई2 स्‍मार्टफोन

जापानी टेक्‍नोलॉजी कंपनी Panasonic ने भारत में अपनी एलुगा सीरीज के दो नए स्मार्टफोन वेरिएंट लॉन्च किए हैं। नए वेरिएंट ज्यादा रैम और स्टोरेज वाले हैं। इसके अलावा फोन के फ्रंट कैमरे को भी बेहतर बनाया गया है। पैनासोनिक एलुगा आई2 के 2 जीबी रैम की कीमत 7,990 रुपए और 3 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 8,990 रुपये रखी गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/gk8vJe

स्‍मार्ट्रोन ने पेश किया पहला स्‍मार्टफोन tphone

भारतीय स्टार्टअप कंपनी स्मार्ट्रोन ने भारतीय बाजार में अपना पहला स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया है। स्मार्ट्रोन tphone की कीमत 22,999 रुपए है। इस फोन की बिक्री जून के पहले सप्‍ताह से शुरू की जाएगी। लेकिन यूजर्स इसका यह फोन कंपनी की ऑफीशियल वेबसाइट के अलावा ईकॉमर्स साइट गैजेट 360 पर भी उपलब्‍ध होगा। इससे पहले कंपनी मार्च में अपना पहला हाइब्रिड लैपटॉप भी लॉन्‍च कर चुकी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/DDPY2B

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement