1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. TikTok चलाने वाली कंपनी ByteDance ने लॉन्‍च किया अपना पहला स्‍मार्टफोन Nut Pro 3, जानिए इसमें क्‍या है खास

TikTok चलाने वाली कंपनी ByteDance ने लॉन्‍च किया अपना पहला स्‍मार्टफोन Nut Pro 3, जानिए इसमें क्‍या है खास

नट प्रो 3 स्मार्टफोन क्वालकॉम के नवीनतम स्नैपड्रैगन 855+ चिपसेट पर रन करता है और इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 04, 2019 12:22 IST
TikTok owner ByteDance unveils its first smartphone- India TV Paisa
Photo:TIKTOK OWNER BYTEDANCE UN

TikTok owner ByteDance unveils its first smartphone

बीजिंग। चीन की दिग्‍गज कंपनी बाइटडांस, जो लोकप्रिय शॉर्ट वीडियो-शेयरिंग एप टिकटॉक का परिचालन करती है, ने अपना पहला स्‍मार्टफोन चीन में लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने स्‍मार्टीसन (Smartisan) ब्रांड के तहत नट प्रो 3 (Nut Pro 3) नाम से पहला स्‍मार्टफोन पेश किया है।

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी ने बहुत प्रतीक्षा के बाद यह कदम उठाया है। यह डिवाइस चीन में 2,899 यूआन (412 डॉलर) में बिक्री के लिए उपलब्‍ध कराया गया है।

इस डिवाइस को जियानगू प्रो 3 के नाम से भी पुकारा जा रहा है। इस डिवाइस को स्‍मार्टफोन निर्माता स्‍मार्टीसन के साथ मिलकर टेनटेम में विकसित किया गया है। स्‍मार्टीसन के मौजूदा प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो में इसका यही नाम रखा गया है।

अबेकस न्‍यूज के मुताबिक इस साल की शुरुआत में बाइटडांस ने स्‍मार्टीसन के कुछ पेटेंट्स और टैलेंट का अधिग्रहण किया था। इसके बाद बाइटडांस ने जियानगू प्रो 3 को विकसित करने में मदद की और इसमें कई ब्रांडेड फीचर्स का इस्‍तेमाल किया। कंपनी ने इसका नाम न बदलने का भी फैसला लिया।

इस नए डिवाइस के साथ यूजर्स टिकटॉक के चीनी वर्जन डूओइन (Douyin) का डायरेक्‍ट एक्‍ससे हासिल कर पाएंगे। लॉक स्‍क्रीन पर केवल स्‍वीपिंग के जरिये वह डूओइन एप का एक्‍सेस करने में सक्षम होंगे।

नट प्रो 3 स्‍मार्टफोन क्‍वालकॉम के नवीनतम स्‍नैपड्रैगन 855+ चिपसेट पर रन करता है और इसमें क्‍वाड रियर कैमरा सेटअप है, जिसका प्राइमरी लेंस 48 मेगापिक्‍सल का है। इसकी बैटरी 4,000एमएएच की है। स्‍मार्टफोन में 12जीबी तक की रैम और 256 जीबी तक की स्‍टोरेज क्षमता है।  

Write a comment