1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Elon Musk के एक ट्वीट से Whatsapp को लगा झटका, Signal एप के यूजर्स में हुई भारी वृद्धि

दुनिया के सबसे अमीर व्‍यक्ति Elon Musk के एक ट्वीट से Whatsapp को लगा झटका, Signal एप के यूजर्स में हुई भारी वृद्धि

फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप के मुखर आलोचक रहे ऐलन मस्क ने कहा, सिग्नल का उपयोग करें। इसके बाद से सिग्नल का उपयोग करने वालों की बाढ़ आ गई।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 08, 2021 13:04 IST
Use Signal, says Elon Musk after WhatsApp privacy policy change- India TV Paisa
Photo:ELON MUSK@TWITTER

Use Signal, says Elon Musk after WhatsApp privacy policy change

नई दिल्ली। एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग एप सिग्नल (Signal) के नए यूजर्स की संख्या में भारी उछाल आया है। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ऐलन मस्क (Elon Musk) के सिग्‍नल एप के लिए साइन अप करने और अपने 4 करोड़ फॉलोअर्स को इसका इस्तेमाल करने के अनुरोध के बाद सिग्नल के यूजर्स की संख्या बढ़ गई है। मस्क ने अपने फॉलोअर्स से व्हाट्सएप (Whatsapp)  छोड़ कर सिग्नल एप यूज करने का आग्रह किया था। मस्क ने गुरुवार को एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कैपिटल हिल पर फैली अराजकता को रोकने में नाकामयाब रहने पर फेसबुक की आलोचना की।

ट्वीट में ऐलन मस्क ने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी कैंपस से शुरू हुए फेसबुक को डोमिनो से तुलना कर एक मीम में कहा कि कैपिटल हिल पर हमले को आसान बनाने में मदद करने वाले सभी प्लेटफॉर्मों में फेसबुक भी शामिल है। मस्क ने एक ट्वीट में कहा, इसे डोमिनोज इफेक्ट कहा जाता है।

फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप के मुखर आलोचक रहे ऐलन मस्क ने कहा, सिग्नल का उपयोग करें। इसके बाद से सिग्नल का उपयोग करने वालों की बाढ़ आ गई। सिग्नल ने एक ट्वीट में कहा, सत्यापन कोड फिलहाल देरी से आ रहे हैं क्योंकि इतने सारे नए लोग एक साथ अभी सिग्नल को साइन अप करने की कोशिश कर रहे हैं। हम इसे जल्दी से जल्दी हल करने की कोशिश पर काम कर रहे हैं।

इसने आगे कहा, सभी लोग बिना देरी के पंजीकरण करें। उन सभी का धन्यवाद जिन्होंने सही ऐप को फ्लिप किया ताकि लोग स्विच कर सकें।

पिछले साल, बार-बार यूजर्स की गोपनीयता के उल्लंघन पर व्हाट्सएप पर कटाक्ष करते हुए, मस्क ने एक मीम के साथ ट्विटर पर एप्‍पल, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, सैमसंग और व्हाट्सएप का प्रतिनिधित्व करने वाले विभिन्न 'मैकेनिकल आर्म' इमोजी दिखाए। मस्क ने कैप्शन में लिखा, नया इमोजी! अंतिम वाला एक मुफ्त फोन हैक के साथ आता है। अंतिम वाला व्हाट्सएप का इमोजी था।

यह भी पढ़ें: आज से महंगे हुए महिंद्रा के सभी वाहन, M&M ने इतने रुपये तक की बढ़ोतरी

यह भी पढ़ें: Good News: पेट्रोल-डीजल जल्‍द हो सकता है सस्‍ता, सरकार के सामने रखा गया है ये प्रस्‍ताव

यह भी पढ़ें: Tata Motors फ्लैगशिप SUV के तौर पर लेकर आ रही है नई Safari, कल लॉन्‍च हुई Toyota Fortuner को देगी टक्‍कर

यह भी पढ़ें: Price Hike: दिल्‍ली में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे पेट्रोल-डीजल के दाम, एक लीटर के लिए देने होंगे अब इतने रुपये

यह भी पढ़ें: 21 यूनिकॉर्न और 29 सूनिकॉर्न का घर है भारत, जानिए इनके बारे में

यह भी पढ़ें:  छोटे निवेश के साथ आपको लखपति बना देगी ये स्‍कीम, मिलते हैं बहुत सारे फायदे

Write a comment