1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. जेफ बेजोस, बिल गेट्स... सबको पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने एलन मस्क

जेफ बेजोस, बिल गेट्स... सबको पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने एलन मस्क

पिछले एक साल में ही मस्क की संपत्ति 150 बिलियन डॉलर (लगभग 11 लाख करोड़ रुपये) से ज्यादा बढ़ी है, जो कि काफी हैरतअंगेज है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 07, 2021 22:08 IST
Elon Musk, Elon Musk world richest person, Elon Musk richest person, Elon Musk Weed- India TV Hindi
Image Source : AP FILE टेस्ला के चीफ और अरबपति एलन मस्क अब दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं।

न्यूयॉर्क: शानदार इलेक्ट्रिक कारें बनाने वाली कंपनी टेस्ला के चीफ और अरबपति एलन मस्क अब दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। उन्होंने ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon के मालिक जेफ बेजोस को पीछे छोड़कर यह उपलब्धि हासिल की है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, इस समय एलन मस्क की पूरी संपत्ति 188.5 बिलियन डॉलर (लगभग 14 लाख करोड़ रुपये) आंकी गई है जो कि जेफ बेजोस से 1.5 बिलियन डॉलर ज्यादा है। Tesla के शेयर की कीमतों में हुई भारी बढ़ोत्तरी का फायदा एलन मस्क को भी मिला है और वह काफी तेजी से दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने हैं।

यूं सबसे आगे निकल गए एलन मस्क

दक्षिण अफ्रीका में जन्मे एलन मस्क की सुबह 10:15 मिनट पर कुल संपत्ति 188.5 बिलियन डॉलर थी, और इस समय वह अमेजन के चीफ जेफ बेजोस से 1.5 अरब डॉलर आगे निकल गए थे। बता दें कि बेजोस ने नंबर वन की पोजिशन पर अक्टूबर 2017 से ही अपना कब्जा जमाया हुआ था। एक लंबे समय तक नंबर वन की पोजिशन पर बिल गेट्स का राज था लेकिन पिछले कुछ सालों में वह अपना यह खास स्थान खो चुके हैं। एलन मस्क स्पेस एक्स के भी सीईओ हैं, और इस तरह वह इस क्षेत्र में जेफ बेजोस को सीधी टक्कर देते हैं जो कि ब्लू ऑरिजिन एलएलसी नाम की कंपनी के मालिक हैं। 


बीच इंटरव्यू गांजा पीने पर हुआ था विवाद
सबसे अमीर शख्स बनने पर मस्क ने सिर्फ इतनी-सी प्रक्रिया दी, ‘अरे गजब, अब काम करते हैं।’ अपने बेफिक्रे अंदाज के लिए मशहूर मस्क सितंबर 2018 में उस समय विवादों में आ गए थे जब वह बीच इंटरव्यू में गांजा पीने लगे थे। इस घटना के बाद टेस्ला के शेयरों ( Tesla Share Price ) में काफी गिरावट देखने को मिली थी, लेकिन अब वक्त पूरी तरह बदल गया है। बीते साल नवंबर में बिल गेट्स को पछाड़कर मस्क दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बने थे। पिछले एक साल में ही उनकी संपत्ति 150 बिलियन डॉलर (लगभग 11 लाख करोड़ रुपये) से ज्यादा बढ़ी है, जो कि काफी हैरतअंगेज है। इस अवधि में टेस्ला के शेयरों में 7 गुना से भी ज्यादा की वृद्धि हुई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment