1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Vodafone Idea ग्राहकों को लगा झटका, कंपनी ने अपने इन लोकप्रिय postpaid plans को कर दिया महंगा

Vodafone Idea ग्राहकों को लगा झटका, कंपनी ने अपने इन लोकप्रिय postpaid plans को कर दिया महंगा

इन दोनों प्लान के साथ प्राइमरी कनेक्शन को अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन की पेशकश की जाती है, जबकि वीआई मूवीज और टीवी का सब्सक्रिप्शन प्राइमरी और सेकेंडरी कनेक्शन दोनों को मिलता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 01, 2020 12:59 IST
Vodafone Idea hikes prices of two postpaid plans- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Vodafone Idea hikes prices of two postpaid plans

नई दिल्‍ली। वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने अपने दो फैमिली पोस्‍टपेड प्‍लान की कीमत में वृद्धि की घोषणा की है। कंपनी ने अपने 598 रुपये और 749 रुपये वाले फैमिली पोस्‍टपेड प्‍लान की कीमत में 50 रुपए का इजाफा कर दिया है। इस मूल्‍यवृद्धि के बाद वोडाफोन आइडिया के ये दो फैमिली पोस्‍डपेड प्‍लान क्रमश: 649 रुपये और 799 रुपये में उपलब्‍ध होंगे। कंपनी ने कहा है कि यह मूल्‍यवृद्धि उन सभी सर्किल में लागू होगी, जहां कंपनी रेड फैमिली प्‍लान की पेशकश करती है।

बेनेफ‍िट्स की बात करें तो, 649 रुपये वाले वोडाफोन फैमिली एस प्‍लान में एक महीने के लिए 80जीबी डेटा पूरे भारत में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 100 फ्री एसएमएस के साथ मिलेगा। उल्‍लेखनीय है कि 80जीबी कनेक्‍शन को दो कनेक्‍शन- प्राइमरी और सेकेंडरी में विभाजित किया गया है। प्राइमरी कनेक्‍शन को 50जीबी डेटा, जबकि सेकेंडरी कनेक्‍शन को 30जीबी डेटा मिलता है।

Vodafone Idea hikes prices of two postpaid plans

Image Source : VI
Vodafone Idea hikes prices of two postpaid plans

799 रुपये वाले वोडाफोन आइडिया फैमिली एम पोस्‍टपेड प्‍लान में एक महीने तक 120जीबी डेटा अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 100 फ्री एसएमएस के साथ मिलता है। इसमें तीन कनेक्‍शन मिलते हैं। प्राइमरी कनेक्‍शन को 60जीबी, जबकि प्रत्‍येक सेकेंडरी कनेक्‍शन को 30-30जीबी डेटा मिलता है।

इन दोनों प्‍लान के साथ प्राइमरी कनेक्‍शन को अमेजन प्राइम सब्‍सक्रिप्‍शन की पेशकश की जाती है, जबकि वीआई मूवीज और टीवी का सब्‍सक्रि‍प्‍शन प्राइमरी और सेकेंडरी कनेक्‍शन दोनों को मिलता है।

हाल ही में खबरें आई थीं कि घाटे में चल रही टेलीकॉम कंपनियां साल के अंत तक या नए साल में अपने टैरिफमें 15-20 प्रतिशत का इजाफा कर सकती हैं। भारती एयरटेल भी जल्‍द ही अपने टैरिफ के दाम बढ़ा सकती है, लेकिन दोनों ही कंपनियां अपनी सबसे बड़ी प्रतिस्‍पर्धी रिलायंस जियो के फैसले पर नजर रखे हुए हैं और उनकी योजना अपने प्‍लान को जियो के प्‍लान के बराबर रखने की है।  

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X