1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Xiaomi ने लॉन्च किया स्मार्ट चश्मा, कॉल करने और फोटो खींचने के साथ मिलेंगी गजब खूबियां

Xiaomi ने लॉन्च किया स्मार्ट चश्मा, कॉल करने और फोटो खींचने के साथ मिलेंगी गजब खूबियां

स्मार्ट ग्लासेस के जरिए कॉल भी किया जा सकता है। इसके साथ ही इससे आप फोटो ले सकते हैं। इतना ही नहीं आखों के सामने लिए शब्दों को मनचाही भाषा में ट्रांसलेट कर सकते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 14, 2021 16:32 IST
Xiaomi ने लॉन्च किया...- India TV Paisa
Photo:XIAOMI

Xiaomi ने लॉन्च किया स्मार्ट चश्मा, कॉल करने और फोटो खींचने के साथ मिलेंगी गजब खूबियां 

चीन की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी Xiaomi हमेशा अपने शानदार प्रोडक्ट के लिए जाना जाता है। इस बीच कंपनी ने एक और शानदार गैजेट को लॉन्च किया है। ये गैजेट है शाओमी का स्मार्ट चश्मा। यह कंपनी का पहला आई वियरेबल डिवाइस है। शाओमी का यह एक आम धूप के चश्मे की तरह दिखता है। लेकिन यह एक बेहद आधुनिक वियरेबल है। इसमें कंपनी ने ढेरों सेंसर्स और कई स्मार्ट फीचर्स दिए हैं। इसमें इमेजिंग सिस्टम दिया गया है जिसमें नेविगेशन और रियल-टाइम टेक्स्ट ट्रांसलेशन आदि शामिल हैं। 

स्मार्ट ग्लासेस के जरिए कॉल भी किया जा सकता है। इसके साथ ही इससे आप फोटो ले सकते हैं। इतना ही नहीं आखों के सामने लिए शब्दों को मनचाही भाषा में ट्रांसलेट कर सकते हैं। हालांकि Xiaomi ने इस स्मार्ट चश्मे की कीमतों के बारे में खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि शाओमी का यह स्मार्ट चश्मा सबसे पहले चीन के बाजार में ही लॉन्च किया जाएगा। ग्लोबल मार्केट में पेश करने से पहले इस वियरेबल को चीन में उपलब्ध कराया जा सकता है। 

बता दें कि इससे पहले ​फेसबुक रेबैन स्टोरीज स्मार्ट ग्लास को बाजार में लॉन्च किया जा चुका है। शाओमी स्मार्ट ग्लासेस में माइक्रोएलईडी इमेजिंग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। शाओमी का कहना है कि माइक्रोएलईडी में हाई पिक्सल डेंसिटी मौजूद है और इसका स्टक्टचर काफी सरल है। यह कॉम्पेक्ट डिस्प्ले प्रदान करने के साथ-साछ स्क्रीन नेविगेशन में भी काफी आसान है। शाओमी का कहना है कि वियरेबल नेविगेशन करने, फोटो लेने, टेलीप्रोम्पटर के रूप में काम करने और रियल टाइम टेक्स्ट और फोटो ट्रांसलेशन जैसे काम करने में सक्षम है।

यह चश्मा आपको नोटिफिकेशन को फिल्टर करता है और केवल जरूरी नोटिफिकेशन को ही डिस्प्ले करता है। उदाहरण के लिए ग्लास स्मार्ट होम अलार्म, ऑफिस ऐप्स की जरूरी जानकारी और जरूरी कॉन्टेक्ट्स के मैसेज्स को प्राथमिकता देता है। चश्मे में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। कंपनी का कहना है कि शाओमी स्मार्ट ग्लासेस ऑडियो को भी टेक्स्ट में ट्रांसलेट करने में सक्षम है। 

Write a comment
Click Mania
Modi Us Visit 2021