Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. एक बार फिर धूम मचाने की तैयारी में Xiaomi, 19 जनवरी को लॉन्‍च कर सकती है रेडमी 4

एक बार फिर धूम मचाने की तैयारी में Xiaomi, 19 जनवरी को लॉन्‍च कर सकती है रेडमी 4

भारतीय बाजार में धूम मचाने वाली चाइनीज कंपनी Xiaomi 19 जनवरी को नया फोन लॉन्‍च करने की तैयारी में है। कंपनी ने नए प्रोडक्‍ट का खुलासा नहीं किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: January 10, 2017 15:45 IST
एक बार फिर धूम मचाने की तैयारी में Xiaomi, 19 जनवरी को लॉन्‍च कर सकती है रेडमी 4- India TV Paisa
एक बार फिर धूम मचाने की तैयारी में Xiaomi, 19 जनवरी को लॉन्‍च कर सकती है रेडमी 4

नई दिल्‍ली। अपने जबर्दस्‍त स्‍मार्टफोन के साथ भारतीय बाजार में धूम मचाने वाली चाइनीज कंपनी Xiaomi 19 जनवरी को नया फोन लॉन्‍च करने की तैयारी में है। कंपनी ने नए प्रोडक्‍ट की लॉन्‍चिंग के मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं। लेकिन फिलहाल कंपनी ने प्रोडक्‍ट का खुलासा नहीं किया है।

लेकिन मीडिया रिपोर्ट की मानें तो Xiaomi का नया डिवाइस रेडमी 4 स्‍मार्टफोन हो सकता है। इस कम कीमत वाले फोन में कंपनी ने डेकाकोर प्रोसेसर दिया है। Xiaomi ने यह स्‍मार्टफोन चीन में पिछले साल अगस्‍त में लॉन्‍च किया था। चीन में लॉन्चिंग के बाद से इस फोन का भारत में बेसब्री से इंतजार हो रहा है।

यह भी पढ़ें : 6 फरवरी को लॉन्‍च हो रहा है iPhone से भी फास्‍ट Mi 6 स्‍मार्टफोन, 128 और 256GB के होंगे दो वैरिएंट

तस्‍वीरों में देखिए 5,000 रुपए से कम कीमत वाले 4जी स्‍मार्टफोन्‍स

4G smartphones under 5K new

swipe-elite2IndiaTV Paisa

intex-aqua-starIndiaTV Paisa

panasonic-t45IndiaTV Paisa

lava-A76IndiaTV Paisa

xolo-era4gIndiaTV Paisa

चीन में इस फोन के लॉन्‍च हुए 2 वैरिएंट

चीनी मार्केट में Xiaomi रेडमी नोट 4 को दो वेरिएंट के साथ उतारा गया था। पहला 2 जीबी वैरिएंट और दूसरा 3 जीबी वैरिएंट। 2 जीबी रैम के साथ कंपनी ने 16 जीबी स्टोरेज दी है, इसकी चीन में कीमत 899 चीनी युआन (करीब 9,000 रुपए) है, जबकि 3 जीबी रैम जो कि 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, इसकी स्‍थानीय बाजार में कीमत 1,199 चीनी युआन (करीब 12,000 रुपये) है। हालांकि भारत में इस हैंडसेट के कौन-कौन से वेरिएंट लॉन्च होंगे, अभी यह साफ नहीं है।

यह भी पढ़ें : ZTE ने लॉन्‍च किया दो रियर कैमरे वाला स्‍मार्टफोन ब्लेड वी8, CES में दिखाया इसका प्रीमियम डिजाइन

ये हैं इस फोन के स्‍पेसिफिकेशंस

Xiaomi रेडमी नोट 4 फोन में 5.5 इंच का फुल एचडी 2.5डी कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्‍सल रिजोल्‍यूशन 1920 x 1080 पिक्सल का है। इस फोन में 2.1 गीगाहर्ट्ज़ डेका-कोर मीडियाटेक हीलियो एक्स20 प्रोसेसर है। फोन की 16 एवं 64 जीबी स्‍टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर व इन्फ्रारेड सेंसर के साथ आता है। इसमें 4100 एमएएच की बैटरी है। यह फोन एंड्रॉयड मार्शमैलो आधारित मीयूआई 8 पर चलता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement