1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Xiaomi जनवरी में लॉन्‍च करेगी 108MP कैमरा वाला Mi 11 स्‍मार्टफोन, मिलेगी 30 गुना जूम करने की सुविधा

Xiaomi जनवरी में लॉन्‍च करेगी 108MP कैमरा वाला Mi 11 स्‍मार्टफोन, मिलेगी 30 गुना जूम करने की सुविधा

शाओमी एमआई प्रो के कर्व्ड डिस्प्ले और एक पंच-होल कटआउट के साथ लॉन्च होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। कहा जा रहा है कि स्मार्टफोन में क्यूएचडी प्लस रेजोल्यूशन और 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन होगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 01, 2020 9:51 IST
Xiaomi Mi 11 and Mi 11 Pro tipped to launch in January 2021- India TV Paisa
Photo:GSM ARENA

Xiaomi Mi 11 and Mi 11 Pro tipped to launch in January 2021

बीजिंग। चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता शाओमी ने इस साल फरवरी में एमआई 10 और एमआई 10 प्रो को लॉन्‍च किया था और अब एक नई रिपोर्ट में इस बात का दावा किया जा रहा है कि कंपनी अगले साल जनवरी में शाओमी एमआई 11 और एमआई 11 प्रो स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च कर सकती है। गिज्मो चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2021 की शुरुआत में एमआई सीरीज फ्लैगशिप की लॉन्चिंग के साथ शाओमी द्वारा चीन में स्नैपड्रैगन 875 मोबाइल प्लेटफॉर्म पावर्ड स्मार्टफोन को लॉन्च करने की उम्मीद है।

शाओमी एमआई 11 के कर्व्‍ड डिस्प्ले के साथ आने की संभावना है, जिसमें 108 एमपी प्राइमरी कैमरा सेंसर के साथ रियर पर एक ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा, जिसके 30 एक्स तक जूम को सपोर्ट करने की बात कही जा रही है।

इस बीच, शाओमी एमआई प्रो के कर्व्‍ड डिस्प्ले और एक पंच-होल कटआउट के साथ लॉन्च होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। कहा जा रहा है कि स्मार्टफोन में क्यूएचडी प्लस रेजोल्‍यूशन और 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन होगी। एमआई 11 प्रो के फोर-इन-वन बिनिंग तकनीक और 50 एमपी के प्राइमरी कैमरा लेंस के साथ आने की उम्मीद है।

जाबरा ने 18,999 रुपये का ट्रू वायरलेस ईयरबड्स किया लॉन्च

डेनमार्क बेस्ड वियरेबल ब्रांड जाबरा ने सोमवार को भारत में अपने ट्रू वायरलेस ईयरबड्स जाबरा एलिट 85टी को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 18,999 रुपये रखी गई है। कंपनी के मुताबिक, जाबरा एलिट 85टी को छह माइक्रोफोन (हर कान में तीन-तीन, दो-दो बाहर की तरफ और एक-एक अंदर की तरफ) के साथ पेश किया गया है, जिससे यूजर के साथ ही दूसरी तरफ के इंसान को भी शानदार कॉल क्‍वालिटी मिलेगी।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि ईयरबड्स में डुअल चिपसेट के होने से बेहतर एएनसी (एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन) के साथ शानदार ऑप्टिमल साउंड प्रोसेसिंग की सुविधा मिलेगी। इस एएनसी की मदद से आप बाहर के शोर-शराबे से परेशान नहीं होंगे। प्रोडक्ट की बैटरी को लेकर 5.5 घंटे के बैकअप का दावा किया गया है, जबकि इसकी बैटरी लाइफ 25 घंटे तक की बताई गई है। यह प्रोडक्ट क्यूआई सर्टिफाइड है, जिसमें वायरलेस चार्जिग की सुविधा है और क्यूआई सर्टिफाइड किसी भी चार्जर से इसे चार्ज किया जा सकेगा।

तीसरी तिमाही में स्मार्टफोन की वैश्विक बिक्री में 5.7 फीसदी की गिरावट

साल 2020 की तीसरी तिमाही में दुनियाभर में स्मार्टफोन की कुल बिक्री 36.6 करोड़ हुई है, जो पिछले साल के इसी अवधि के मुकाबले 5.7 फीसदी कम है। गार्टनर की एक रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है।

वैश्विक रूप से अब तक स्मार्टफोन की कुल 40.1 करोड़ इकाइयां बिकी हैं, जो पिछले साल के मुकाबले 8.7 फीसदी कम है। 22 फीसदी मार्केट शेयर के साथ सैमसंग इस सूची में पहले स्थान पर है, जबकि 14.1 फीसदी के साथ हुआवे दूसरे पायदान पर है। 4.44 करोड़ इकाइयों की बिक्री के साथ शाओमी पहली बार एप्पल को मात देकर तीसरे स्थान पर अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा है, जबकि 4.005 करोड़ इकाइयों की बिक्री के साथ तीसरी तिमाही की सूची में एप्पल चौथे स्थान पर रहा है।

Write a comment