1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Yahoo 6 अगस्‍त से बंद कर देगी मैसेंजर का पुराना वर्जन, कंपनी ने दी एप अपडेट करने की सलाह

Yahoo 6 अगस्‍त से बंद कर देगी मैसेंजर का पुराना वर्जन, कंपनी ने दी एप अपडेट करने की सलाह

अगर आप भी दुनिया के सबसे पुराने Yahoo मैसेंजर का इस्‍तेमाल करते हैं, तो आपके लिए जरूरी खबर है। याहू अपने मैसेंजर का पुराना वर्जन बंद करने जा रहा है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: June 14, 2016 10:00 IST
Yahoo 6 अगस्‍त से बंद कर देगी मैसेंजर का पुराना वर्जन, कंपनी ने दी एप अपडेट करने की सलाह- India TV Paisa
Yahoo 6 अगस्‍त से बंद कर देगी मैसेंजर का पुराना वर्जन, कंपनी ने दी एप अपडेट करने की सलाह

नई दिल्‍ली। अगर आप भी दुनिया के सबसे पुराने Yahoo मैसेंजर का इस्‍तेमाल करते हैं, तो आपके लिए जरूरी खबर है। याहू अपने मैसेंजर का पुराना वर्जन बंद करने जा रहा है। 6 अगस्त के बाद सबसे पुराने मैसेंजर में से एक याहू मैसेंजर का पुराना वर्जन इस्तेमाल के लिए उपलब्ध नहीं होगा। याहू ने एक ब्लॉग पोस्ट में इस खबर का ऐलान किया।

Yahoo की एक ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी है कि कंपनी अपनी मैसेंजर सर्विस को और भी बेहतर बनाने पर काम कर रही है। इसके लिए इसमें कई बदलाव किए जा रहे हैं। यही कारण है कि अपनी सेवाओं को व्यवस्थित करने के बीच कंपनी को मैसेंजर का पुराना वर्जन बंद करना पड़ रहा है। कंपनी के मुताबिक 2016 की शुरुआत में हमने अपने बिजनेस की एक रूपरेखा तैयार की और हमारा ध्यान अपने सात प्रोडक्ट: मेल, सर्च, टम्बलर, स्पोर्ट्स, फाइनेंस और लाइफस्टाइल को मजबूत करने पर है।

1998 में लॉन्‍च हुआ था याहू मैसेंजर

Yahoo की मैसेंजर सर्विस की शुरुआत 1998 में की गई थी। 2015 में कंपनी ने पुराने मैसेंजर ऐप को एक नए वर्जन में बदल दिया था। कंपनी ने कहा था कि नए डिजाइन वाला मैसेंजर ऐप से यूजर को ज्यादा तेजी और स्मार्ट तरीके से मैसेज, तस्वीरें और एनिमेटेड जिफ इमेज भेज पाएंगे। ये सभी फीचर वन-टू-वन और ग्रुप चैट के लिए उपलब्ध थे।

5 अगस्‍त से पहले अपडेट करें एप

याहू ने यूजर से अनुरोध किया है कि वे 5 अगस्त से पहले नए मैसेंजर को अपडेट कर लें। कंपनी के मुताबिक, अपडेट ना करने पर 5 अगस्त के बाद यूजर अपनी चैट को एक्सेस नहीं कर पाएंगे। याहू के मुताबिक, हम अब नए मैसेंजर को बेहतर बनाने पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे और हमारा लक्ष्य अपने यूजर को सबसे अच्छा अनुभव देने का होगा।

Write a comment