Monday, May 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. स्मार्ट रिंग से लेकर 350 Mbps डाउनलोड स्पीड देने वाले डिवाइस तक, ये हैं 2022 के 5 सबसे इनोवेटिव गैजेट

स्मार्ट रिंग से लेकर 350 Mbps डाउनलोड स्पीड देने वाले डिवाइस तक, ये हैं 2022 के 5 सबसे इनोवेटिव गैजेट

साल 2022 में टेक्नोलॉजी के लिहाज से बहुत शानदार रहा है। इस साल कई बेहतरीन टेक्नोलॉजीस से पर्दा उठा है। आइए आपको इस साल के सबसे इनोवेटिव गैजेट्स के बारे में बताते हैं।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: December 27, 2022 13:43 IST
ये हैं 2022 के 5 सबसे इनोवेटिव गैजेट- India TV Paisa
Photo:INDIA TV ये हैं 2022 के 5 सबसे इनोवेटिव गैजेट

साल 2022 नई टेक्नोलॉजी इनोवेशन के लिहाज से बड़ा ही शानदार रहा है। इस साल टेक्नोलॉजी जगत में कई ऐसी चीजें सामने आईं, जिन्हें पहली बार देखने पर यूजर के लिए आंखों पर विश्वास करना मुश्किल था। ये चीजें आज एक सामान्य यूजर की पहुंच से थोड़ी दूर हो सकती है, लेकिन टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में हुई ये क्रांति जल्दी ही यूजर को अपने दायरे में ले लेगी। आइए आज आपको साल 2022 में बने 5 सबसे इनोवेटिव गैजेट के बारे में बताते हैं।

LG MoodUP refrigerator

LG का यह खास रेफ्रीजेरेटर रंगबिरंगे LED दरवाजों के साथ आता है। कंपनी का यह नया रेफ्रीजिरेटेर आपके किचन की खूबसूरती को चार चांद लगा देगा। इसके ऊपर वाले दरवाजे पर 22 और निचले दरवाजे पर 19 अलग-अलग रंगों की LED का फंक्शन दिया है। इसमें कलर थीम और ब्लूटूथ स्पीकर को इंटग्रेटेड किया गया है।

Ultrahuman smart fitness Ring

अल्ट्रा ह्यूमन स्मार्ट फिटनेस रिंग एक ऐसी वियरेबल डिवाइस है, जो आपकी मेटाबॉलिक हेल्थ, स्लीपिंग पैटर्न और हर एक मूवमेंट को आसानी से ट्रैक करती है। इसे पहनकर आप अपनी नींद, पेट से जुड़ी समस्याओं और तमाम गतिविधियों पर नजर रख सकते हैं।

Starlink Maritime low-latency internet device 

यह कमाल की डिवाइस बीच समुद्र में भी बेहतरीन इंटरनेट स्पीड देने में कारगर है। इसकी मदद से आप याक या बोट पर समुद्र की सैर करते हुए आप 350 Mbps डाउनलोड स्पीड का लुत्फ उठा सकते हैं। इस शानदार गैजेट पर तापमान या मौसम का कोई असर नहीं होता है।

ClicBot kids’ coding robot

साल 2022 में सामने आया ये कमाल का रोबोट बच्चों की तार्किक सोच और एक्सप्लोर करने के कौशल को निखारता है। आप इस रोबोट की मदद से अपने बच्चों की कोडिंग स्किल को डेवलप कर सकते हैं। इसके टुकड़ों को एक साथ क्लिक करना आसान होता है और जब ये अपने ऑनर को एक बार पहचान लेता है तो आसानी से इंटरेक्ट कर लेता है।

Smart fitness mirror 

कोरोना के आने के बाद इंसान को हमेशा फिट रहने का महत्व समझ आ गया है। इसी वजह से टेक्नोलॉजी जाएंट्स ने एक ऐसा smart fitness mirror बनाया है, जिसकी मदद से आप आसानी से एक्सरसाइज कर सकते हैं। यह मिरर आपकी न केवल सही एक्सरसाइज करने में मदद करता है, बल्कि रैप्स को भी काउंट करता है।

Wireless charging toothbrush

वायरलेस चार्जिंज टूथब्रश मोड आपके बाथरूम को एक मॉडर्न लुक देने का काम करता है। वायरलेस चार्जिंग टूथब्रश मोड आने के बाद इसे चार्ज करने के लिए आपको किसी कॉर्ड के साथ इसे कनेक्ट नहीं करना होगा। इसका इनोवेटिव चार्जिंग डॉक आपको इसे दीवार से सटाकर चार्ज करने की अनुमति देगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement