Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Jio के बाद अब एक्शन में Airtel, अब इस शहर में भी शुरू फ्री 5G सर्विस

Airtel ने अब इस शहर में भी शुरू फ्री 5G सर्विस, ऐसे कर पाएंगे यूज

एयरटेल ने देश के 8 शहरों- दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, नागपुर, हैदराबाद, बेंगलुरु और वाराणसी में 5G सर्विस को लॉन्च किया था।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: November 12, 2022 16:23 IST
Airtel 5G Plus- India TV Paisa
Photo:FILE Airtel 5G Plus

देश में 5G सर्विस का दौर शुरू हो गया है। अक्टूबर की शुरुआत में अपनी सेवाएं शुरू करने वाली Jio और Airtel अपनी 5G सर्विस का विस्तार कर रही हैं। इसी हफ्ते जियो ने हैदराबाद और बेंगलुरू से 5G सर्विस की शुरूआत की थी। अब एयरटेल ने भी सेवा में विस्तार को शुरू कर दिया है। Airtel ने देश के 8 शहरों में लॉन्च के बाद हरियाणा के पानीपत से अपनी 5G Plus सर्विस को शुरू किया है। बीते करीब सवा महीने में पानीपत 5G सर्विस से जुड़ने वाला पहला शहर है। उसके बाद पानीपत पहला शहर है जहां एयरटेल ने अपनी सर्विस का विस्तार किया है। 

अभी तक इन 8 शहरों में भी सर्विस

भारत में 5G सर्विसेस की शुरुआत 1 अक्टूबर को हुई थी। एयरटेल ने देश के 8 शहरों- दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, नागपुर, हैदराबाद, बेंगलुरु और वाराणसी में 5G सर्विस को लॉन्च किया था। अब 9वें शहर के रूप में पानीपत भी जुड़ गया है। एयरटेल 5G सर्विस इन शहरों में भी पूरी तरह से उपलब्ध नहीं है. बल्कि चुनिंदा एरिया में ही यूजर्स को 5G सर्विस मिल रही है।

पानीपत में कहा मिलेगी एयरटेल 5G सर्विस 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पानीपत में Airtel 5G सर्विस भावना चौक, बरसात रोड, तहसील कैंप, IOCL, देवी मंदिर और दूसरे कुछ एरिया में मिल रही है। कंपनी के मुताबिक आने वाले दिनों में शहर के दूसरे एरिया में भी 5G सर्विस का एक्सपीरियंस यूजर्स को मिलेगा। 

फ्री में मिल रही है सर्विस 

फिलहाल Airtel 5G सेवा को यूज करने के लिए एयरटेल कस्टमर्स को अलग से कोई पैसे नहीं देने पड़ रहे हैं। यूजर्स अपने मौजूदा प्लान को 5G नेटवर्क पर एक्सपीरियंस कर सकते हैं। 5G सर्विस यूज करने के लिए यूजर्स के पास एक्टिव Airtel 4G SIM और 5G सपोर्ट वाला डिवाइस होना चाहिए। 

5G सर्विस को ऐसे करें चेक 

आप चाहें तो एयरटेल के आधिकारिक ऐप पर जाकर अपने स्मार्टफोन के 5G सपोर्ट को चेक कर सकते हैं। अगर आप एयरटेल यूजर हैं, तो Airtel Thanks App की मदद से अपने स्मार्टफोन और एरिया में 5G सपोर्ट को चेक कर सकते हैं। इसके लिए आप एयरटेल की आधिकारिक साइट पर भी जा सकते हैं। यहां आपको Airtel 5G Plus का पेज नजर आएगा, इस पर क्लिक करना होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement