Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. एप्पल नए Macbook Pro मॉडल लॉन्च करने के लिए तैयार, इस चिप के साथ करेगा पेशकश

एप्पल नए Macbook Pro मॉडल लॉन्च करने के लिए तैयार, इस चिप के साथ करेगा पेशकश

Apple New Macbook Pro: एप्पल अगले महीने नए मैकबुक डिवाइस जारी करने के लिए तैयार है और आपूर्तिकर्ता आगामी लैपटॉप को शिपमेंट के लिए तैयार कर रहे हैं।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: September 25, 2022 14:01 IST
Macbook Pro- India TV Paisa
Photo:IANS एप्पल नए Macbook Pro मॉडल लॉन्च करने के लिए तैयार

Apple New Macbook Pro: एप्पल अगले महीने नए मैकबुक डिवाइस जारी करने के लिए तैयार है और आपूर्तिकर्ता आगामी लैपटॉप को शिपमेंट के लिए तैयार कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल की योजना इस साल चौथी तिमाही में नए मैकबुक मॉडल जारी करने की है और अगर हम पिछली घोषणाओं के अनुसार चलते हैं, तो कंपनी आम तौर पर अक्टूबर के महीने में नए हार्डवेयर लॉन्च करती है।

15-12 इंच में होगा उपलब्ध

इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि एप्पल 2024 की शुरुआत तक 15-इंच मैकबुक एयर और 12-इंच डिवाइस लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। पहले की रिपोर्टों के अनुसार, एप्पल 5-नैनोमीटर चिप्स के साथ एक नए मैकबुक प्रो की लॉन्चिंग कर सकती है। 

एम2 प्रो और एम2 मैक्स चिप हो सकते हैं

रिपोर्ट में कहा गया है कि ये एम2 प्रो और एम2 मैक्स चिप हो सकते हैं जो 14-इंच और 16-इंच मॉडल के अंदर पाए जाएंगे। कहा जा रहा है कि एक नया आईमैक और आईमैक प्रो भी पाइपलाइन में है, लेकिन इस साल आने की संभावना नहीं है एक अन्य प्रोडक्ट जिसे प्रदर्शित किया जा सकता है वह एप्पल का पहला मिश्रित-वास्तविकता वाला हेडसेट है। साथ ही, ए14 चिप वाले आईपैड की 10वीं पीढ़ी में इस गिरावट की उम्मीद है, जिसमें एक बिल्कुल नया डिजाइन होगा जो एक फ्लैट डिजाइन के मामले में आईपैड प्रो की नकल करता है।

मौजूदा मॉडल को अपग्रेड भी किया जा सकता है

सोशल मीडिया पर रेंडरिंग में आईफोन की तरह ही वर्टिकल रियर कैमरा लेंस दिखाया गया है। एप्पल आईपैड प्रो में एम1 चिप के साथ मौजूदा मॉडल के अपग्रेड के रूप में ट2 चिप होने की संभावना है। आईपैड प्रो 11 इंच के आईपैड प्रो के लिए मैगसेफ और मिनी एलईडी के साथ वायरलेस चार्जिग, बैकलाइटिंग के साथ भी आ सकता है।

बाजार में अब भी iPhone के इस जेनेरेशन फोन की डिमांड हाई

एप्पल की नेक्स्ट जेनेरेशन फोन iPhone 14 प्रो मॉडल बेस आईफोन 14 की तुलना में बाजार में ज्यादा लोकप्रिय हैं। एक नई रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार, वह अपने आपूर्तिकर्ताओं को वैनिला आईफोन 14 मॉडल से अधिक महंगे आईफोन 14 प्रो वर्जन्स में उत्पादन क्षमता को स्थानांतरित करने के लिए कहने की योजना बना रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement