Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. iPad को Smart Display में बदलने की तैयारी कर रहा Apple, दूसरी कंपनियों की उड़ी नींद, जानिए खासियत

iPad को Smart Display में बदलने की तैयारी कर रहा Apple, दूसरी कंपनियों की उड़ी नींद, जानिए खासियत

Apple iPad Smart Display: एप्पल ने हाल ही में ताइवान सरफेस माउंटिंग टेक्नोलॉजी (एसएमटी) के साथ साइन अप किया है। वह अपने आईपैड को स्मार्ट डिस्प्ले और स्पीकर में बदलने के लिए काम कर रहा है।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: October 16, 2022 17:17 IST
Apple preparing to convert iPad to smart display report stuns other companies- India TV Paisa
Photo:IANS iPad को Smart Display में बदलने की तैयारी कर रहा Apple

Highlights

  • एप्पल जल्द ही आईपैड प्रो का करेगा अनावरण
  • अमेजन फायर टैबलेट के समान होगा फीचर
  • एप्पल अपने आईपैड को एक स्मार्ट डिस्प्ले और स्पीकर में बदलने के लिए काम कर रहा

Apple iPad Smart Display: एप्पल अपने आईपैड को एक स्मार्ट डिस्प्ले और स्पीकर में बदलने के लिए काम कर रहा है, जो फेसबुक पोर्टल या अमेजॉन इको शो स्मार्ट होम डिवाइस की तरह काम कर सकता है। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के अनुसार, कंपनी इन स्मार्ट क्षमताओं को अगले साल की तरह ही अपने आईपैड में पेश कर सकती है।

अमेजन फायर टैबलेट के समान होगा फीचर

आईपैड डॉकिंग स्टेशन यूजर्स को फेसटाइम के माध्यम से कॉल करने और स्मार्ट होम डिवाइस पर हैंड-फ्री की अनुमति दे सकता है। यह अमेजन फायर टैबलेट के समान होगा, जिसमें यूजर्स को स्मार्ट डिस्प्ले के लिए चार्जिंग डॉक में रखने की सुविधा मिलेगी।

गूगल ने पिछले हफ्ते अपने आगामी पिक्सेल टैबलेट के लिए डॉकिंग एक्सेसरी की घोषणा की, जो होम ऐप के माध्यम से स्मार्ट होम डिवाइस को नियंत्रित करने के लिए नेस्ट हब मैक्स के रूप में काम करेगी।

एप्पल जल्द ही आईपैड प्रो का करेगा अनावरण

एप्पल जल्द ही आईपैड प्रो का अनावरण करने वाला है, जिसके 11-इंच और 12.9-इंच मॉडल और एम2 सिलिकॉन चिप के साथ आने की संभावना है। रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल होमपैड के अपडेटेड वर्जन पर भी काम कर रहा है। 

ये होगी खासियत

होमपॉड की अगली जनरेशन में एक अपडेटेड डिस्प्ले, एक एस8 चिप और मल्टी-टच कार्यक्षमता हो सकती है। कंपनी एक कैमरे से लैस एक संयुक्त एप्पल टीवी और स्मार्ट स्पीकर डिवाइस की भी योजना बना रही है।

एप्पल ने हाल ही में ताइवान सरफेस माउंटिंग टेक्नोलॉजी (एसएमटी) के साथ साइन अप किया है, जो 2024 तक आईपैड प्रो में हाइब्रिड ओएलईडी डिस्प्ले का उपयोग करके खुद को आगे बढ़ा सकता है। आईपैड और आईपैड प्रो का डिस्प्ले यूजर्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस देगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement