Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. एलन मस्क ने इंडिया में बंद किया ट्विटर ऑफिस, कर्मचारियों को भेजा घर, ये है बड़ी वजह

इस वजह से मस्क ने भारत में बंद किए Twitter Office, कर्मचारियों को मेल कर कही बड़ी बात

ट्विटर को खरीदने के बाद से एलन मस्क इसमें लगातार बदलाव कर रहे हैं. इसके साथ ही वे कई देशों में ट्विटर कर्मचारियों की छटनी भी कर चुके हैं. मस्क ने साल 2022 में भारत में भी कई कर्मचारियों की छटनी की थी. अब उन्होंने भारत में दो ट्विटर ऑफिस को बंद करने का फैसला लिया था.

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Updated on: February 18, 2023 7:00 IST
Elon Musk, Twitter, Tech News, Tech News in Hindi, Elon Musk Shuts Twitter India Office, Elon Musk, - India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो एलन मस्क ने पिछले साल नवंबर में 200 कर्मचारियों की छटनी भी की थी.

Elon Musk Shuts Twitter India Office: जब से एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा है तब से वे चर्चा पर बने हुए हैं। इस बीच ट्विटर इंडिया को लेकर मस्क ने एक बड़ा फैसला लिया है। लागत में कटौती और ट्विटर की सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए अपने मिशन के हिस्से के रूप में भारत में अपने ट्विटर ऑफिस को बंद कर दिया है। एलन मस्क ने भारत में ट्विटर के तीन ऑफिस में से दो को बंद करने का फैसला लिया है। मस्क ने जिन ऑफिस को बंद किया है उनके कर्मचारियों को घर से काम करने का निर्देश दिया है।

मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। सूत्रों के हवाले से ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर ने देश की राजधानी नई दिल्ली और मुंबई में अपने कार्यालय बंद कर दिए हैं और बेंगलुरु के दक्षिणी तकनीकी केंद्र में एक कार्यालय का संचालन जारी रखा है।

50 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों की छटनी

पिछले साल नवंबर में, मस्क ने भारत में अपने 90 प्रतिशत यानि 200 से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया था। वैश्विक स्तर पर, ट्विटर ने अपने 50 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की है। पिछले महीने, सैन फ्रांसिस्को में ट्विटर मुख्यालय के लिए किराए का भुगतान करने में विफल रहने वाले मस्क ने सिंगापुर में अपने शेष कर्मचारियों को कार्यालय ना आने और घर से काम करने के लिए कहा था क्योंकि कंपनी कथित तौर पर मासिक किराए का भुगतान करने में विफल रही थी।

कर्मचारियों को किया गया मेल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर के कर्मचारियों को ईमेल के जरिए फैसले के बारे में सूचित किया गया था, जिसमें उन्हें कैपिटाग्रीन बिल्डिंग छोड़ने और घर से काम करने का निर्देश दिया गया था। प्लेटफॉर्मर के केसी न्यूटन ने एक ट्वीट में कहा, "ट्विटर के कर्मचारियों को किराए का भुगतान न करने पर सिंगापुर कार्यालय से बाहर निकाल दिया गया।" अमेरिका में, ट्विटर पर मुकदमा दायर किया गया है क्योंकि यह सैन फ्रांसिस्को में अपने कार्यालय स्थान के लिए 1,36,250 डॉलर किराए का भुगतान करने में विफल रहा।

यह भी पढ़ें- Cheapest Cooler: 500 रुपये से भी कम में मिल रहे हैं ये कूलर, गर्मी आने से पहले उठा लें डिस्काउंट का फायदा

ChatGPT आपको बना सकता है लखपति, बस देने होंगे चंद मिनट, AI का ऐसे उठाएं फायदा

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement