Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. चुपके से यूं चेक करें किसी भी LinkedIn Profile, बड़े काम आ सकती है ये ट्रिक

चुपके से यूं चेक करें किसी भी LinkedIn Profile, बड़े काम आ सकती है ये ट्रिक

लिंक्डइन पर आप जब भी किसी इंसान की प्रोफाइल चेक करत हैं तो उसे एक नोटिफिकेशन के जरिए इसकी जानकारी मिल जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक ट्रिक ऐसी भी है, जिसके जरिए आप चुपके से किसी का भी LinkedIn प्रोफाइल चेक कर सकते हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 18, 2023 20:30 IST
How to view someone's LinkedIn profile without letting the person know- India TV Paisa
Photo:CANVA किसी व्यक्ति के जाने बिना उसकी LinkedIn profile कैसे करें चेक, जानें यहां

LinkedIn profile tips and tricks: प्राइवेट सेक्टर की हर कंपनी में पेशेवरों की नौकरी जाने का खतरा रहता है। ऐसे में लिंक्डइन लोगों को नई नौकरी दिलाने में मददगार साबित हुआ है। लेकिन LinkedIn पर आप जब भी किसी की प्रोफाइल को सर्च करते हैं तो उसके पास एक नोटिफिकेशन चला जाता है। इससे सामने वाले को यह पता चल जाता है कि आपने उसकी प्रोफाइल चेक की है। ऐसे में कई बार लोगों शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक ट्रिक ऐसी भी है, जिसके जरिए आप चुपके से किसी का भी LinkedIn प्रोफाइल चेक कर सकते हैं।

दरअसल LinkedIn पर कई प्राइवेट मोड उपलब्ध हैं। जब आप प्राइवेट मोड पर किसी शख्स की प्रोफाइल देखते हैं तो उसके Who's Viewed Your Profile सेक्शन में आपका नाम दिखाई देने लगता है। इसमें आपके नाम के अलावा अन्य कोई भी जानकारी साझा नहीं की जाती हैं। लेकिन जब आप इसे सेमी प्राइवेट मोड पर कर देते हैं तो इसमें जॉब टाइटल, कंपनी, स्कूल और इंडस्ट्री जैसी जानकारियों भी नजर आने लगती हैं।

ऐसे चेक करें किसी की भी लिंक्डइन प्रोफाइल

सबसे पहले होमपेज पर ऊपर की तरफ 'Me' आइकन पर क्लिक करें। अब ड्रॉप डाउन करें और 'सेटिंग्स एंड प्राइवेसी' के ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद बाईं तरफ नजर आ रहे 'विजिब्लिटी' के ऑप्शन पर क्लिक करें। यहां आपको प्रोफाइल के ऑप्शन देखने के लिए 'चेंज नेक्स्ट' पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद आप इच्छानुसार कोई भी मोड सिलेक्ट कर सकते हैं। यहां आपको इसके तीन विकल्प दिखाई देंगे। आपका नाम और हेडलाइन, प्राइवेट प्रोफाइल कैरेक्टरिस्टिक (जॉब टाइटल और कंपनी) और प्राइवेट मोड। अपनी पहचान को गोपनीय रखने के लिए आपको आखिरी वाला ऑप्शन यानी 'प्राइवेट मोड' सिलेक्ट करना होगा। इसके बाद आप जब भी लिंक्डइन पर किसी का प्रोफाइल चेक करेंगे, उसे इस बात की भनक तक नहीं लगेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement