Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. गेमिंग माउस खरीदना चाहते हैं तो ये हैं बेहतरीन विकल्प, 5000 रुपये से कम है कीमत

गेमिंग माउस खरीदना चाहते हैं तो ये हैं बेहतरीन विकल्प, 5000 रुपये से कम है कीमत

मार्केट में अलग अलग तरह के माउस उपलब्ध हैं। वायर्ड माउस के साथ साथ ब्लूटूथ माउस भी आ गए हैं। अब गेमिंग माउस भी आ रहे है जिससे आपका गेमिंग एक्सपीरियंस और बेहतर हो सकता है। आइए जानते हैं गेमिंग माउस के बारे में जो 5000 रुपये से भी कम में उपलब्ध है।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: December 28, 2022 17:34 IST
 gaming mouse- India TV Paisa
Photo:FILE gaming mouse

अगर आप सिस्टम पर गेमिंग के शौकीन हैं तो आपको अपना माउस अपग्रेड करने की जरूरत है। हालांकि नॉर्मल माउस भी गेमिंग के समय काम चलाने के लिए तो ठीक है पर अगर आपको एक्स्ट्राऑर्डिनरी एक्सपिरिएंस चाहिए तो आप गेमिंग माउस इस्तेमाल करके देख सकते हैं क्योंकि गेमिंग माउस का सेंसर, इसका अपना सॉफ्टवेयर, अट्रैक्टिव लाइट्स और बेहतरीन ड्यूरेबिलिटी गेमिंग माउस को खास बनाती है। हम आज आपको कुछ ऐसे गेमिंग माउस के बारे में बताने वाले हैं जो 5000 से भी कम कीमत में, बजट फ्रेंडली होकर आपके गेमिंग एक्सपिरिएंस को और मजेदार बना देंगे।

Razer Basilisk V3

जब भी गेमिंग माउस की बात हो तो razer का न आए ऐसा पॉसिबल ही नहीं है। 26000 dpi वाले इस माउस में 10 ऑपरेटिंग बटन और 1 प्रोग्रामेबल बटन है। इसका ऑप्टिकल सेंसर इस तरह डिजाइन किया गया है कि इससे एक भी मिस क्लिक नहीं हो सकता। इस माउस की बैकएलईडी लाइट को 16.8 मिलियन कलर्स में से किसी भी पैटर्न में कस्टमाइज कर सकते हैं। इस वाइड माउस में पीसी कनेक्शन के अलावा भी एक लिथियम बैटरी लगती है। इसकी कीमत 4250 रुपये है।  

Klim aim

अब बात करते हैं klim की, Klim माउस की सबसे बड़ी खासियत इसका साउन्डलेस फीचर है जिसमें इसको क्लिक करने की आवाज ही नहीं आती। प्लस ग्रिपिंग के मामले में भी klim का कोई जवाब नहीं है। मक्सीमम 7000dpi तक की रेंज में klim aim वाइर्ड माउस 3000 रुपये की कीमत में मौजूद है। klim कंपनी की ओर से इस माउस पर 5 साल की वारंटी है।

Logitech G304

कंप्यूटर एक्सेसरीज में लॉजीटेक जाना माना नाम है। लॉजीटेक G304 एक वायरलेस माउस है जो 250 घंटों की नॉन-स्टॉप बैटरी लाइफ की गारंटी देता है। 12000 dpi में 6 प्रोग्रामेबल बटन्स के साथ इस माउस की कीमत सिर्फ 2800 रुपये है। हालांकि बाकी गेमिंग माउस की तरह इसमें वाइब्रन्ट गेमिंग लाइट्स नहीं हैं, तो अगर आप सोफेस्टिकेटेड माउस लेना चाहते हैं तो लॉजीटेक जी 304 आपके लिए बेस्ट है।  

Ubersweet

व्हाइट और ब्लैक, दो कलर्स में मौजूद ऊबरस्वीट वायरलेस माउस 1600dpi में नॉन-स्टॉप गेमिंग के लिए बढ़िया माउस है। इसमें भी मल्टीकलर्स लाइट्स नहीं है पर इसकी ड्यूरेबिलिटी बहुत शानदार है। इसकी कीमत 2200 रुपये है।

Zebronics Zeb-reaper

जेब्रोनिक्स जेब-रीपर भी एक वायरलेस माउस है। इसमें दो ट्रिपल A बैटरीज डाली जाती हैं। 4000dpi के साथ इसमें 7 बटन्स हैं जिसमें रैपिड फायर की, प्लग एण्ड प्ले और बैक बटन भी शामिल हैं। यह ब्लैक एण्ड रेड के काम्बनैशन में मौजूद है। इसमें मल्टी कलर बैक लाइट भी है। इसकी कीमत मात्र 1330 रुपये है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement