1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Instagram Down: Whatsapp के बाद अब इंस्टाग्राम में आई गड़बड़ी, यूजर्स को मिले अकाउंट सस्पेंड होने के मैसेज

Instagram Down: Whatsapp के बाद अब इंस्टाग्राम में आई गड़बड़ी, अकाउंट हुए सस्पेंड

Instagram ने एक Tweet में कहा कि उसे परेशानी का पता चल गया है- लेकिन यह नहीं बताया है कि क्या सस्पेंशन एक बग था या कुछ और। क्या समस्या ठीक होने के बाद उन्हें बहाल किया जाएगा। यह भी नहीं बताया कि समस्या का समाधान कब होगा।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: October 31, 2022 20:37 IST
Instagram down- India TV Paisa
Photo:AP Instagram down

Instagram Down: अभी व्हाट्सएप में गड़बड़ी को हफ्ता नहीं बीता था, कि एक और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के यूजर्स ने आज परेशानी की शिकायत दर्ज की है। कई अमेरिकी और यूरोपीय यूजर्स की ऐप ने काम करना बंद कर दिया। यूजर्स ने बताया कि उन्हें मैसेज प्राप्त हुआ है कि उनका अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। बड़ी संख्या में लोगों ने यह भी शिकायत की है कि उनका अकाउंट लॉक कर दिया गया है। भारत में भी कुछ यूजर्स की ओर से शिकायत मिली है। 

Instagram Down

Image Source : FILE
Instagram Down

यूजर्स के मुताबिक वे इंस्टाग्राम पर ऑनलाइन नहीं हो पा रहे थे। इसके बजाय उन्हें यह मैसेज मिल रहा था कि उनका अकाउंट निलंबित कर दिया गया था। मैसेज में यह भी लिखा गया है कि यूजर्स ने एप के नियम तोड़े हैं और अब इसका उपयोग नहीं कर पाएंगे। शेयर किए जा रहे स्क्रीनशॉट में इंस्टाग्राम की ओर संदेश भेजा गया है कि 31 अक्टूबर 2022 को आपका अकाउंड सस्पेंड कर दिया गया है

Instagram Down

Image Source : FILE
Instagram Down

लेकिन यह समस्या एक तकनीकी समस्या प्रतीत होती है, न कि बड़े पैमाने पर खातों पर प्रतिबंध लगाने की। द सन की एक खबर के मुताबिक इसका आसार बहुत अधिक लोगों पर नहीं हुआ हैकुछ देर में इंस्टाग्राम में परेशानी ठीक भी हो गई हैै। एक अन्य समाचार वेबसाइट मेल ऑनलाइन ने भी इसे रिपोर्ट किया है लेकिन उनका कहना है कि जब उन्होंने इंस्टाग्राम चलाया तो उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई

Instagram Down

Image Source : FILE
Instagram Down

इंस्टाग्राम ने दिया ये बयान 

इंस्टाग्राम ने एक ट्वीट में कहा कि उसे परेशानी का पता चल गया है- लेकिन यह नहीं  बताया है कि क्या सस्पेंशन एक बग था या कुछ और। क्या समस्या ठीक होने के बाद उन्हें बहाल किया जाएगा। यह भी नहीं बताया कि समस्या का समाधान कब होगा।

"हम जानते हैं कि आप में से कुछ को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट तक पहुंचने में समस्या हो रही है। हम इसे देख रहे हैं और असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं।"

 

बीते मंगलवार को बंद पड़ा था व्हाट्सएप 

इससे पहले पिछले हफ्ते मंगलवार को इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (Whatsapp Down) की सेवाएं करीब डेढ़ घंटे से बंद पड़ गई थीं। बाद दोबारा यह शुरू हो सकी। गड़बड़ी का पता चलते ही Whatsapp यूजर्स की ओर से Twitter और Facebook पर इस मामले में शिकायत दर्ज की गई थी। 

Latest Business News