Tuesday, June 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. iPhone की बैटरी जल्द होती है खत्म, तो इन टिप्स के बारे में जरूर जानें

iPhone यूजर्स लॉन्ग बैटरी बैकअप के लिए इन टिप्स को कर सकते हैं फॉलो

आमतौर पर देखा जाता है कि iphone में कोई भी नया अपडेट इंस्टॉल करने के बाद वह बैटरी की खपत ज्यादा करने लगता है, ऐसे में अगर आप iphone की इस समस्या से परेशान हैं तो आपको इन टिप्स के बारे में जरूर जानना चाहिये।

Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 16, 2023 11:00 IST
iPhone battery saving tips and tricks- India TV Paisa
Photo:CANVA ऐसे बचाएं अपने आईफोन की बैटरी, जान लें यह महत्वपूर्ण टिप्स

iPhone battery saving tips: सामान्यतः ऐसा देखा जाता है कि कई लोगों की iPhone की बैटरी जल्द खत्म हो जाती है। वैसे बैटरी जल्द खत्म होने के कई कारण होते हैं। जहां iPhone में किसी नई अपडेट का आना, बैकग्राउंड में चल रहे फालतू के एप्स, गैर जरूरी एप्स का iPhone में भरा होना आदि। इन्हीं सब कारणों की वजह से iPhone की बैटरी जल्द ही डिस्चार्ज वाली कंडीशन में पहुंच जाती है। दूसरी ओर अगर आप भी अपने iPhone के की बैटरी जल्द खत्म होने से परेशान है तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको ऐसे टिप्स के बारे में बतलाने जा रहे हैं जिनको फॉलो करके आप iPhone की बैटरी जल्द खत्म होने की समस्या को दूर कर सकते हैं। 

जरूरत के एप्स हमेशा रखें अपडेट, फालतू के एप्स को कहें न

iPhone में बेहतरीन बैकअप के लिए आपको यह टिप्स जरूर अपनाना चाहिए, जहां आप अपने iPhone में जरूरत के एप्स को हमेशा अपडेट रखें, इसके आपको डबल फायदे होंगे पहली बात तो आपकी बैटरी बचेगी और साथ में आपका डेटा भी सुरक्षित रहेगा। दूसरी ओर जिन एप्स को आप यूज नहीं करते हैं उन एप्स को भी आप अपने iPhone से हटा दें। 

iPhone के इन फीचर्स को कर दें ऑफ

बता दें कि iPhone में Raise to wake और Haptic Feedback के चालू रहने से बैटरी बैकअप में कमी आती है। ऐसे में Raise to Wake ऑप्शन को हमेशा के लिए बंद कर दें, इसके लिए आपको iPhone की सेटिंग में जाना है और Display and Brightness ऑप्शन से Raise to Wake को डिसेबल करना है। दूसरी ओर Haptic Feedback फीचर टाइपिंग करते समय वाइब्रेट तो करता ही इसके साथ ही यह आपकी iPhone की बैटरी भी रिड्यूस करता है, ऐसे में इसे भी आप बंद कर दें। 

बैकग्राउंड रनिंग एप्स के लिए यह टिप्स करें फॉलो

अपने iPhone की बैटरी बढ़ाने के लिए आप बैकग्राउंड रनिंग एप्स को रिफ्रेश करते रहें, साथ ही जिन एप्स का इस्तेमाल आप नहीं करते हैं उन एप्स को बैकग्राउंड रनिंग ऐप से डिसेबल कर दें। वहीं इन टिप्स को फॉलो करके आप अपने iPhone की बैटरी की बचत कर सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement