Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. भारत में इन क्रिएटर्स को प्रति माह 50 हजार डॉलर का भुगतान करेगा स्नैपचैट, जानिए क्या है इसके लिए नियम

भारत में इन क्रिएटर्स को प्रति माह 50 हजार डॉलर का भुगतान करेगा स्नैपचैट, जानिए क्या है इसके लिए नियम

स्नेपचैट ने भारतीय यूजर्स के लिए एक बड़ा तोहफा दिया है। अब उसके यूजर्स महीने का 50 हजार डॉलर की कमाई कर सकेंगे। उसके लिए कुछ नियम बनाए गए हैं।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Updated on: November 11, 2022 0:40 IST
भारत में इन क्रिएटर्स को प्रति माह 50 हजार डॉलर पेमेंट- India TV Paisa
Photo:FILE भारत में इन क्रिएटर्स को प्रति माह 50 हजार डॉलर पेमेंट

स्नैपचैट की मूल कंपनी स्नैप ने मंगलवार को कहा कि वह भारत में टॉप साउंड क्रिएटर्स को 50,000 डॉलर तक का मासिक पेमेंट दी जाएगी। यह नवंबर के मध्य से शुरु करने की योजना है। भारत में स्नैप ने 'स्नैपचैट साउंड्स क्रिएटर फंड' लॉन्च किया है, जो एक नया पेमेंट मॉडल कार्यक्रम है जिसे देश में उभरते कलाकारों को वीडियो निर्माण चलाने और स्नैपचैट और स्पॉटलाइट पर समान रूप से सांस्कृतिक क्षणों को परिभाषित करने के लिए डिजाइन किया गया है।

क्या होगा नियम? 

कंपनी ने एक बयान में कहा कि मासिक अनुदान भारत में रहने वाले कलाकारों और 16 वर्ष और उससे अधिक उम्र के कलाकारों के लिए होगा। स्नैप की अंतरिम बाजार विकास प्रमुख, लक्ष्य मालू ने कहा, "हम भारत में स्वतंत्र और उभरते कलाकारों का समर्थन करने के लिए उत्साहित हैं जो स्नैपचैट पर रचनाएं चला रहे हैं। सार्थक फंडिंग और रचनात्मक सहायता प्रदान कर हमारा लक्ष्य कलाकारों को संगीत में करियर बनाने और आगे बढ़ाने के लिए सशक्त महसूस कराना है।"

ये होगी खासियत

साउंड्स, एक ऐसी सुविधा है जो यूजर्स को अपने स्नैप्स के साथ-साथ अपनी स्वयं की रचनाओं में लाइसेंस प्राप्त म्यूजिक जोड़ने की अनुमति देती है। यह भारत में व्यापक रूप से उपयोग की जाती है जहां उपयोगकर्ता संगीत के साथ अपने स्नैप को बढ़ाते हैं और एक मजेदार तरीके से संवाद करने में सक्षम होते हैं।

2.7 अरब से अधिक वीडियो

साउंड्स लॉन्च करने के बाद से स्नैपचैट पर साउंड्स से संगीत के साथ बनाए गए वीडियो के चलते सामूहिक रूप से 2.7 अरब से अधिक वीडियो बनाए गए और विश्व स्तर पर 183 अरब से अधिक बार देखा गया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement