Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. महिलाओं की हेल्थ जरूरत को ध्यान रखने के लिए आई ये स्मार्टवॉच

महिलाओं की हेल्थ जरूरत को ध्यान रखने के लिए आई स्मार्टवॉच 'फिटशॉट फ्लेयर', बैटरी लाइफ 10 दिन

फिटशॉट फ्लेयर को कामकाजी महिलाओं के लिए डिजाइन किया गया है और इसमें डेली ऐक्टिविटीज को ट्रैक करने के लिए कई वेलनेस फीचर्स दिए गए हैं।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: February 03, 2023 19:45 IST
Smartwatch - India TV Paisa
Photo:FILE फिटशॉट फ्लेयर

भागमभाग वाली बिजी लाइफस्टाइल में स्मार्टवॉच का क्रेज तेजी से बढ़ा है। इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि आजकल हर किसी की कलाई पर स्मार्ट वॉच दिखने लगी है। इसमें महिलाएं भी पीछे नहीं है। स्मार्टवॉच का क्रेज महिलाओं में भी खूब देखने को मिल रहा है। इसी को देखते हुए फिटशॉट (Fitshot) ने महिलाओं के लिए स्पेशल स्मार्टवॉच फिटशॉट फ्लेयर (Fitshot Flair) लॉन्च की है। अभी यह स्मार्टवॉच पिंक, ब्लू और ग्रीन कलर में उपलब्ध है। आप इसे ई-कॉमर्स साइट पर 1,999 रुपये में खरीद सकते हैं।

एडवांस UV सेंसर से लैस है स्मार्टवॉच 

Fitshot Flair स्मार्टवॉच में IPS LCD स्क्रीन के साथ कॉस्मिक डिस्प्ले  दी गई है। फिटशॉट फ्लेयर में आप 60 से अधिक डिफरेंट वॉच फेसेस बदल सकते हैं। स्मार्टवॉच में IP68 वॉटर रेसिस्टेंस दिया गया है जिससे आप किसी भी मौसम में धड़ल्ले से यूज कर सकते हैं। डिजाइन और इनोवेशन के अलावा, स्मार्टवॉच में एडवांस्ड UV सेंसर हैं जिससे आप UV एक्सपोजर को डिटैक्ट कर सकते हैं साथ ही इससे होने वाले खतरे का पता लगा सकते हैं। 

10 से अधिक स्पोर्ट्स मोड के विकल्प 

फिटशॉट फ्लेयर को कामकाजी महिलाओं के लिए डिजाइन किया गया है और इसमें डेली ऐक्टिविटीज को ट्रैक करने के लिए कई वेलनेस फीचर्स दिए गए हैं। इसमें वॉकिंग, डांसिंग, बैडमिंटन, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और 10 से अधिक स्पोर्ट्स मोड के ऑप्शन हैं। स्मार्टवॉच में कई हैल्थ फीचर्स जैसे कि SpO2, UV लाइट स्ट्रेंथ डिटेक्शन, हार्ट रेट, बॉडी टेम्परेचर मॉनिटरिंग, मेंस्ट्रुएशन ट्रैकर मौजूद हैं। इसके अलावा, सेडेंटरी अलर्ट जैसे कॉल रिमाइंडर, शेड्यूल रिमाइंडर, एप्लिकेशन पुश रिमाइंडर, अलार्म क्लॉक, सेडेंटरी रिमाइंडर भी शामिल हैं। वहीं यूजर्स को किसी भी कॉल या मैसेज के आने पर तुरंत नोटिफिकेशन मिलेगा और वे ‘क्विक मैसेज’ फीचर का यूज करके उसका जवाब दे पाएंगे।

एक बार चार्ज करने पर 10 दिन चलेगी स्मार्टवॉच

फिटशॉट फ्लेयर में 300mAh की बैटरी है जो एक बार चार्ज करने पर 10 दिनों तक चलती है। यह स्मार्टवॉच ब्लूटूथ V5.0 के साथ लिंक्ड है और एंड्रॉइड और iOS दोनों के साथ काम करती है। इसके अलावा इसमें 365 दिन की वारंटी भी है। 

महिलाओं से जुड़ी कई बेहतरीन फीचर्स

 
फिटशॉट फ्लेयर फिटशॉट फ्लेयर को आधुनिक भारतीय महिलाओं की दिन-प्रतिदिन की जीवन शैली को बढ़ाने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जैसे कि महिला मासिक धर्म ट्रैकर, जो आने वाली अवधि के बारे में याद दिलाता है, और सुरक्षित अवधि,ओव्यूलेशन अवधि के लिए कई ट्रैकर्स के माध्यम से आधुनिक भारतीय महिलाओं की दैनिक जीवन शैली को बढ़ाने में मदद करता है। इस स्मार्टवॉच में क्राउन रोटेट बटन है साथ ही कई तरह के ट्रैकर्स जैसे कि SpO2, ब्लड प्रेशर, स्लीप मॉनिटर और सेडेंटरी रिमाइंडर जैसे फीचर्स मौजूद हैं। इस के अलावा घड़ी से सीधे कॉल करने के लिए फोन कॉन्टैक्ट एक्सेस, कॉल नोटिफिकेशन, व्हाट्सएप और SMS रिमाइंडर जैसी विभिन्न विशेषताओं के माध्यम से नेविगेट करने में मदद करता है। इसके साथ ही कई स्पोर्ट्स मोड के अलावा, यह स्टेप पेडोमीटर से लैस है और पूरे दिन आपके स्वास्थ्य पर नज़र रखते हुए, बर्न हुई कैलोरी को दिखती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement