Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. MWC 2023: बजट फोन बनाने वाली कंपनी Tecno ने लॉन्च किया 1 लाख का स्मार्टफोन, जानें इसकी खासियत

MWC 2023: बजट फोन बनाने वाली कंपनी Tecno ने लॉन्च किया 1 लाख का फोल्डेबल फोन, जानें इसकी खासियत

टेक्नो ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसके दो वेरिएंट लॉन्च किए हैं. अपर वेरिएंट 1 लाख रुपये का है। Tecno Phantom V Fold में यूजर्स को 12 जीबी रैम का सपोर्ट मिलता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: March 02, 2023 13:16 IST
Tecno Phantom V Fold specs, Tecno Phantom V Fold price, Tecno Phantom V Fold launch, Tecno Phantom V- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो टेक्नो का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर देने वाला है।

Tecno Phantom V Fold Launched:  पिछले कुछ समय में स्मार्टफोन मेकर कंपनियों के बीच फोल्डेबल स्मार्टफोन को लेकर तगड़ा कंपटीशन देखने को मिल रहा है। आए दिन कोई न कोई नया फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च होते हुए दिख जाता है। इस बीच बजट स्मार्टफोन बनाने वाली Tecno ने भी अपना एक फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। हैरान की बात यह है कि कंपनी ने इसकी प्राइस रेज 1 लाख रुपये रखी है। Tecno ने बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपना Tecno Phantom V Fold को लॉन्च किया।

टेक्नो का यह पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन है। टेक्नो ने अपने इस स्मार्टफोन को लेकर दावा किया है कि यह पहला ऐसा फोल्डेबल स्मार्टफोन है जो लेफ्ट से राइट की तरफ फोल्ड होता है। आइए जानते हैं Tecno Phantom V Fold के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में। 

  • Tecno Phantom V Fold में अंदर और बाहर की तरफ डिस्प्ले दी गई है जो कि एक LTPO AMOLED डिस्प्ले है। फोन को अनफोल्ड करने के बाद 7.66 इंच की हो जाती है। डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120 Hz दिया गया है। 
  • Tecno Phantom V Fold में मिडियाटेक डायमेंसिटी 9000+ प्रोसेसर दिया गया है। यह एक 5G प्रोसेसर है। 
  • Tecno Phantom V Fold में यूजर्स को ड्युअल सिम का भी सपोर्ट दिया गया है। 
  • Tecno Phantom V Fold में यूजर्स को 12 जीबी की रैम और 512 जीबी तक की मेमोरी स्टोरेज मिलती है। इसमें UFS 3.1 भी मिलती है। 
  • इसमें अल्ट्रा क्लीन 5 लेंस कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 50 मेगा पिक्सल के साथ आता है। प्राइमरी कैमरे में सुपर लाइट-सेंसिटिव कस्टम सेंसर का भी सपोर्ट दिया गया है।  इसके फ्रंट में 2 कैमरे दिए गए हैं। 
  • Tecno Phantom V Fold में 5000mAh बैटरी दी गई है जो 45 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ चार्ज होती है।
  • फिलहाल अभी तक कंपनी ने इस फोल्डेबल स्मार्टफोन के बारे में किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी है लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही इसकी मेमोरी, बैटरी और दूसरी स्पेसिफिकेशन सामने आएंगी।
  • टेक्नो ने इस फोल्डेबल स्मार्टफोन के दो स्टोरेज मॉडल को लॉन्च किया है जिसमें पहला वेरिएंट है 12GB + 256GB स्टोरेज जिसकी कीमत 89,999 रुपये है। दूसरा वेरिएंट 12 GB + 512GB स्टोरेज वाला जिसकी कीमत 99,999 रुपये रखी गई है।

यह भी पढ़ें-  Redmi का यह फोन Oppo और Realme की करेगा छुट्टी, आपके बजट में भी बैठेगा फिट, जानें फीचर्स

यह भी पढ़ें- Realme GT 3 ने कई ब्रैंड्स के छुड़ाए छक्के, 9 मिनट में होता है फुल चार्ज, 16 GB RAM से लैस फोन के जानें फीचर्स

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement