Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. टेलीग्राम का बड़ा अपडेट, अब यूजर्स मैसेजिंग के साथ पावर सेविंग मोड का कर सकेंगे इस्तेमाल

टेलीग्राम का बड़ा अपडेट, अब यूजर्स मैसेजिंग के साथ पावर सेविंग मोड का कर सकेंगे इस्तेमाल

बैटरी-सेविंग मोड के अलावा, टेलीग्राम ने ऑटो-सेंड इनवाइट लिंक फीचर भी पेश किया है। इस फीचर के बाद अब यूजर्स खुद से डिसाइड कर सकेंगे कि उन्हें कोई किसी ग्रुप में ऐड कर सकता है या नहीं।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Updated on: March 10, 2023 14:38 IST
telegram, Telegram News, Telegram latest Update, tech news, Tech news in Hindi- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो इस नए फीचर्स के बाद यूजर्स का मैसेजिंग एक्सपीरिएंस बेहतर होने वाला है।

Telegram Launched New Feature:  टेलीग्राम मैसेंजर ने अपने एप्लिकेशन में पावर सेविंग मोड, ऑटो-सेंड इनवाइट लिंक्स, रीड टाइम इन स्मॉल ग्रुप्स, आदि जैसे फीचर्स के साथ प्रमुख अपग्रेड लॉन्च किया है। अब यूजर्स पावर सेविंग मोड के साथ इस मैसेजिंग ऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फीचर के साथ यूजर्स की बैटरी ड्रेन की समस्या की समस्या भी दूर होगी। 

जब बैटरी एक निश्चित पर्सेंटेज पर पहुंच जाती है तब यह फीचर अपने आप एक्टिव हो जाता है और यह रिसोर्स-इंटेन्सिव फीचर्स जैसे ऑटो-प्लेइंग वीडियो और जीआईएफ, स्टिकर एनिमेशन और बैकग्राउंड अपडेट को बंद कर देता है।

टेलीग्राम ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "आप पावर सेविंग मोड को टॉगल कर सकते हैं या सेटिंग्स- पावर सेविंग में ऑटोप्ले, एनिमेशन और इफेक्ट्स के लिए अलग-अलग सेटिंग्स को ट्वीक कर सकते हैं।" इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि उसने 200 से अधिक एंड्रॉइड फोन का परीक्षण किया है और उपयोगकर्ताओं के लिए 'ऑप्टिमाइस्ड डिफॉल्ट सेटिंग्स' बनाई।

बैटरी-सेविंग मोड के अलावा, टेलीग्राम ने ऑटो-सेंड इनवाइट लिंक फीचर भी पेश किया है। इस फीचर के बाद अब यूजर्स खुद से डिसाइड कर सकेंगे कि उन्हें कोई किसी ग्रुप में ऐड कर सकता है या नहीं।

टेलीग्राम ने रीड टाइम इन स्मॉल ग्रुप्स फीचर भी शुरू किया है, जो अब वह समय दिखाएगा जब 100 सदस्यों के ग्रुप में सभी व्यक्तियों की तरफ से संदेश को पढ़ा गया था या नहीं। इसके साथ ही कंपनी चैट में वीडियो के लिए नए प्लेबैक स्पीड कंट्रोल, एनिमेटेड इमोजी और इंटरएक्टिव रिएक्शन, और आईओएस पर बेहतर फोल्डर सपोर्ट जैसे फीचर्स पर भी जोर दे रही है।

यह भी पढ़ें- शॉपिंग के लिए तैयार कर लें लिस्ट, कल से शुरू होने जा रही है Flipkart की Big Saving Days Sale

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement