Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. किसी बड़े हादसे का शिकार होने से पहले ये ऐप देगा खुफिया जानकारी, गूगल ने किया लॉन्च

किसी बड़े हादसे का शिकार होने से पहले ये ऐप देगा खुफिया जानकारी, गूगल ने किया लॉन्च

गाड़ी चलाते वक्त कई बार सही रास्तों का पता नहीं होता है, जिसके चलते हम किसी खतरनाक सड़कों पर चलने लगते हैं जो बाद में हमें किसी बड़ी मुश्किल में डाल देता है। इससे बचने में ये ऐप अब यूजर्स की मदद करेगा।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: December 31, 2022 7:17 IST
किसी बड़े हादसे का शिकार होने से पहले ये ऐप देगा जानकारी- India TV Paisa
Photo:IANS किसी बड़े हादसे का शिकार होने से पहले ये ऐप देगा जानकारी

कार से ड्राइव करना कई लोगों का पसंदीदा काम में से एक होता है, लेकिन कई बार सही जानकारी के अभाव में वह किसी बड़े घटना का शिकार हो जाते हैं। इसी समस्या का समाधान करने के लिए गूगल अपने वेज ऐप (डब्ल्यूएजेडई एपीपी) में एक नया फीचर लेकर आया है, जिससे यूजर्स को ट्रैफिक डेटा के आधार पर आसपास की खतरनाक सड़कों के बारे में सूचना मिल जाएगी। इस फीचर से यूजर्स को वाहन चलाते समय बड़ी परेशानी से निजात मिलेगी। आइए जानते हैं कि ये ऐप कैसे काम करेगा?

ऐसे करेगा काम

एक रिपोर्ट के मुताबिक, नया फीचर यूजर्स को आसपास की उन खतरनाक सड़कों को मैप पर लाल रंग से दिखाएगा। हालांकि, यह उन सड़कों के बारे में नहीं हो सकता है जिन पर यूजर्स अक्सर यात्रा करते हैं। ड्राइवर को ऐप में आसपास की खतरनाक सड़कों के बारे में केवल एक पॉप-अप मिलेगा, जो सावधानी बरतने के लिए अलर्ट करेगा।

आसान भाषा में जानिए इसकी खासियत

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐप के बीटा रिलीज तक पहुंच रखने वाले देशों को एक पॉप-अप मिलेगा, जो ड्राइवर को दुर्घटनाओं के इतिहास के लिए अलर्ट देखने में मदद करेगा। यानि आसान भाषा में बताएं तो उस रोड पर अब तक के हुए सभी छोटे-बड़े एक्सीडेंट के बारे में यूजर्स को जानकारी मिल सकेगी, जिससे की ये अनुमान लग सके कि किस गलती के चलते वो सारे एक्सीडेंट हुए थे और फिलहाल कौन सी गलती नहीं करनी है। हालांकि यह सुविधा अभी भी बीटा में है, इसे जल्द ही आम जनता के लिए उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement