Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Twitter को टक्कर देने की तैयारी में आए ट्रंप को गूगल ने दिखाया रास्ता, नहीं मिली Truth ऐप को मंजूरी

Twitter को टक्कर देने की तैयारी में आए ट्रंप को गूगल ने दिखाया रास्ता, नहीं मिली Truth ऐप को मंजूरी

कुछ दिन पहले Truth नाम के एक सोशल मीडिया ऐप की शुरुआत अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की थी। ट्विटर का मुकाबला करने के लिए किए गए इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को अभी तक गूगल प्ले स्टोर से मंजूरी नहीं मिली है।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: September 01, 2022 13:55 IST
नहीं मिली Truth ऐप को Google से...- India TV Paisa
Photo:FILE नहीं मिली Truth ऐप को Google से मंजूरी

कुछ दिन पहले Truth नाम के एक सोशल मीडिया ऐप की शुरुआत अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की थी। ट्विटर (Twitter) का मुकाबला करने के लिए किए गए इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को अभी तक गूगल प्ले स्टोर से मंजूरी नहीं मिली है।

गूगल ने दिखाया बाहर का रास्ता

गूगल ने Truth सोशल को 'उनके वर्तमान ऐप सबमिशन में मानक नीतियों के कई उल्लंघनों' के बारे में सूचित किया है, यह दोहराते हुए कि 'यूजर-जेनरेटिड कंटेंट को मॉडरेट करने के लिए प्रभावी सिस्टम होना किसी भी ऐप के लिए गूगल प्ले पर लाइव होने के लिए हमारी सेवा की शर्तों की एक शर्त है।'

ट्रम्प मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप (टीएमटीजी) ने एक बयान में कहा कि उसकी सार्वजनिक क्षेत्र में अपने व्यावसायिक मामलों पर मुकदमा चलाने की कोई इच्छा नहीं है, लेकिन रिकॉर्ड के लिए गूगल से सभी पूछताछ का तुरंत जवाब दिया है। बयान में आगे यह भी कहा गया कि Truth सोशल एंड्रॉइड ऐप 'फ्री स्पीच के लिए एक स्वर्ग' होने के वादे से समझौता किए बिना गूगल की नीतियों का अनुपालन करता है।

Truth App अनुकूल वातावरण तैयार करने की कर रहा कोशिश

कंपनी ने कहा, "जैसा कि हमारे उपयोगकर्ता जानते हैं, Truth App परिवार के सभी सदस्यों के लिए अनुकूल वातावरण का निर्माण कर रहा है, जो इसकी सेवा की शर्तों का उल्लंघन करने वाले कंटेंट को हटाने के लिए तेजी से काम कर रहा है, जिसे स्वतंत्र पर्यवेक्षकों ने नोट किया है कि उद्योग में सबसे मजबूत हैं।"

इसने आरोप लगाया कि उसके कुछ प्रतिस्पर्धियों के ऐप्स को यौन सामग्री और अन्य नीतियों पर गूगल के निषेध का बड़े पैमाने पर उल्लंघन करने के बावजूद, गूगल प्ले स्टोर में अनुमति दी गई है, जबकि Truth सोशल में यौन स्पष्ट सामग्री के लिए शून्य सहिष्णुता है।

21 फरवरी को एप्पल ऐप स्टोर पर किया गया था लॉन्च

Truth सोशल को 21 फरवरी को एप्पल ऐप स्टोर में लॉन्च किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Truth सोशल नकदी के लिए परेशान है और तकनीकी और कानूनी परेशानियों का सामना कर रहा है।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, "सबसे तात्कालिक समस्या प्लेटफॉर्म का रुका हुआ एसपीएसी है, जिसे शुरू में नई कंपनी में सार्वजनिक रूप से शेयरों का व्यापार करने की योजना बनाई गई थी।"

 कंपनी को इस साल हुआ तगड़ा नुकसान

एक एसईसी फाइलिंग से पता चलता है कि कंपनी को इस साल की पहली छमाही में 60 लाख डॉलर से अधिक का नुकसान हुआ है और कोई राजस्व उत्पन्न नहीं हुआ है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement