Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Whatsapp Call में जल्द मिलने वाला है नया अपडेट, अब अननोन नंबर्स को कर सकेंगे Mute

Whatsapp Call में जल्द मिलने वाला है नया अपडेट, अब अननोन नंबर्स को कर सकेंगे Mute

व्हाट्सऐप पर तेजी से बढ़ते स्पैम कॉल्स को रोकने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है। बता दें कि इससे पहले व्हाट्सऐप ने कुछ महीने पहले ग्रुप कॉल्स में किसी एक पर्सन को म्यूट करने का ऑप्शन दिया था।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 06, 2023 7:18 IST
WhatsApp, whatsapp call, whatsapp Update, Tech news, tech News in Hindi- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो व्हाटस्ऐप के इस फीचर्स से लाखों यूजर्स को फायदा मिलने वाला है।

Whatsapp Call Mute Feature: पॉपुलर मैसेजिंग ऐप व्हाट्स अब अपने प्लेटफॉर्म में एक नया अपडेट लाने वाला है। अब व्हाट्सऐप ने ग्रुप कॉल्स फीचर में एक बड़ा चेंज किया है। यूजर्स अब अननोन नंबर से आने वाली कॉल्स को म्यूट कर सकेंगे। यह फीचर एंड्रॉयड और iOS यूजर्स दोनों को बहुत ही जल्द मिलने वाला है। फिलहाल अभी यह फीचर एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए लिए उपलब्ध है और जल्द ही इसे बाकी यूजर्स को भी मिल जाएगा।

मैसेज और नंबर दोनों को कर सकेंगे म्यूट

आपको बता दें कि अभी तक अननोन नंबर को म्यूट करने का ऑप्शन नहीं मौजूद था। अननोन नंबर्स को म्यूट करने का ऑप्शन यूजर्स को ऐप के सेटिंग ऑप्शन में मिलेगा। इस ऑपश्न को सेलेक्ट करने के बाद जो नंबर आपके कॉन्टेक्ट लिस्ट में नहीं होंगे और उनसे आपको व्हाट्सऐप कॉल आती है तो वह म्यूट मोड में रहेगी। लीक्स की मानें तो व्हाट्सऐप फ्यूचर में अननोन नंबर से मैसेज को भी म्यूट करने का ऑप्शन दे सकता है। 

बताया जा रहा है व्हाट्सऐप पर तेजी से बढ़ते स्पैम कॉल्स को रोकने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है।  बता दें कि इससे पहले व्हाट्सऐप ने कुछ महीने पहले ग्रुप कॉल्स में किसी एक पर्सन को म्यूट करने का ऑप्शन दिया था। पहले ग्रुप कॉल में सिर्फ म्यूट का ऑप्शन था जिससे पूरा ग्रुप ही म्यूट मोड में चला जाता था लेकिन अब आसानी से किसी एक व्यक्ति को भी ग्रुप कॉल में म्यूट किया जा सकता है।

आपको बता दें कि व्हाट्सऐप अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में मैसेजिंग और कॉलिंग को बेहतर बनाने के लिए लगताार नए नए अपडेट ला रहा है। हाल ही में व्हाट्सऐप की तरफ से ऐलान किया गया था कि अब यूजर्स को बहुत जल्द स्प्लिट स्क्रीन का भी फीचर मिलेगा जिससे यूजर्स चैट या कॉल के दौरान प्लेटफॉर्म के किसी भी सेक्शन में आसानी से स्विच कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें- स्मार्टफोन के साथ कभी न करें ये 7 गलतियां, ब्लास्ट हो सकता है आपका डिवाइस

यह भी पढ़ें- iPhone 15 में यूजर्स को नहीं मिलेंगे वॉल्यूम कंट्रोल वाले दो बटन, अब इस टेक्नोलॉजी का होगा यूज

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement