Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Whatsapp यूजर्स को मिलेंगे एक से बढ़कर एक नए इमोजी, मेटा ने 21 नए Emoji पर काम शुरू किया

Whatsapp यूजर्स को मिलेंगे एक से बढ़कर एक नए इमोजी, मेटा ने 21 नए Emoji पर काम शुरू किया

मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप ने अपडेट के लिए 21 नए इमोजी पर काम करना शुरू कर दिया है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: December 04, 2022 13:34 IST
व्हाट्सऐप - India TV Paisa
Photo:PIXABAY व्हाट्सऐप

आने वाले दिनों में मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप के यूजर्स को एक से बढ़कर एक नए इमोजी के विकल्प मिलने वाले हैं। दरअसल, मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप ने अपडेट के लिए 21 नए इमोजी पर काम करना शुरू कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने आठ इमोजी को फिर से डिजाइन किया है, जो पहले से ही बीटा वर्जन में दिखाई दे रहे हैं। प्ले स्टोर पर उपलब्ध नवीनतम बीटा बिल्ड में, आठ इमोजी अपडेट किए गए हैं, और 21 नए इमोजी जल्द ही सभी बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे।

इस नए फीचर को शुरू किया गया 

इस बीच, शुक्रवार को, व्हाट्सऐप ने एंड्रॉइड बीटा पर एक नया गायब होने वाले संदेश शॉर्टकट को रोल आउट करना शुरू कर दिया। एंड्रॉइड 2.22.25.11 अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सऐप बीटा डाउनलोड करने के बाद, कुछ उपयोगकर्ता शॉर्टकट सुविधा तक पहुंचने में सक्षम थे। पिछले महीने, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने पांच देशों में येलो पेज-स्टाइल बिजनेस डायरेक्टरी लॉन्च की थी। यह फीचर ब्राजील, यूके, इंडोनेशिया, मैक्सिको और कोलंबिया में शुरू किया गया था। कंपनी के अनुसार, निर्देशिका उपयोगकर्ताओं को या तो सीधे उन कंपनियों को खोजने में मदद करेगी जो सेवा पर संपर्क करने योग्य हैं या यात्रा या बैंकिंग जैसे व्यावसायिक प्रकारों से ब्राउज करती हैं।

'फॉरवर्ड मीडिया विद कैप्शन' फीचर लॉन्च 

हाल ही में व्हाट्सऐप ने आईओएस पर 'फॉरवर्ड मीडिया विद कैप्शन' फीचर लॉन्च किया है, जो यूजर्स को कैप्शन के साथ इमेज, वीडियो, जीआईएफ और डॉक्यूमेंट फॉरवर्ड करने की सुविधा देता है। वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, ऐप स्टोर से आईओएस 22.23.77 के लिए लेटेस्ट व्हाट्सऐप अपडेट डाउनलोड करने के बाद, कुछ उपयोगकर्ता नए फीचर का उपयोग करने में सक्षम थे। उपयोगकर्ताओं को यह जानने के लिए कि क्या उनके अकाउंट में क्षमता इनेबल्ड है और स्क्रीन के निचले भाग में एक नया ²श्य प्रदर्शित होगा, कैप्शन के साथ एक इमेज को फॉरवर्ड करना होगा। साथ ही, अगर कोई कैप्शन फॉरवर्ड नहीं करना चाहता है, तो मैसेज को फॉरवर्ड करने से पहले इमेज से कैप्शन को हटाने के लिए डिसमिस बटन दिया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement